पालघर साधु हत्याकांड : सीएम योगी ने उद्धव ठाकरे से की कड़ी कर्रवाई की मांग

Maharashtra Sadhu massacre: Chief Minister Yogi demands tough action from Uddhav
पालघर साधु हत्याकांड : सीएम योगी ने उद्धव ठाकरे से की कड़ी कर्रवाई की मांग
पालघर साधु हत्याकांड : सीएम योगी ने उद्धव ठाकरे से की कड़ी कर्रवाई की मांग

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के पालघर में शनिवार को दो साधु समेत तीन लोगों की भीड़ द्वारा की गई हत्या के मामले में सूबे में अपने समकक्ष उद्धव ठाकरे से कार्रवाई करने की मांग की है। सीएम योगी ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

इंश्योरेंस: Paytm ने लॉन्च की "कोरोना" बीमा योजना, अब सैलरी के नुकसान की होगी भरपाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, पालघर, महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के सन्तों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि जी, स्वामी सुशील गिरि जी व उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े जी की हत्या के सम्बन्ध में कल (शनिवार) शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जी से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हेतु आग्रह किया।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा यह बताया गया कि (मामले में) कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा शेष को चिन्हित कर सभी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उधर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष संत महंत नरेंद्र गिरि ने महाराष्ट्र के पालघर जिले में जूना अखाड़ा के दो संतों की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने की कड़ी निंदा की। सभी 13 अखाड़ों के साधु-संतों से अनुरोध किया है कि लॉकडाउन के दौरान यदि कोई संत- महात्मा ब्रह्मलीन होता है, तो उसकी समाधि में न जाएं।

UP: बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी बोले- जमातियों ने फैलाया कोरोना, दर्ज हो देशद्रोह का केस

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा, ये संत महात्मा, एक संत की समाधि में शामिल होने जा रहे थे और उन्हें जाना भी चाहिए, लेकिन उन्हें यह पता नहीं होगा। लॉकडाउन में इसके लिए उन्हें प्रशासन से पूर्व अनुमति लेनी चाहिए थी। लेकिन जिस तरह से साधु महत्माओं को लाठी डंडे से मारा गया है, यह जांच का विषय है। उन्होंने आगे कहा, महाराष्ट्र सरकार को चाहिए कि वह इसकी जांच करे। हम लॉकडाउन के खत्म होने के बाद सभी आखाड़ों के सदस्यों को लेकर महराष्ट्र सरकार का घेराव करेंगे।
जूना अखाड़े के दो साधुओं समेत तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या
गौरतलब है कि पालघर जिले के एक गांव में शनिवार को जूना अखाड़े के दो साधुओं समेत तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों और 110 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिनमें से 101 आरोपियों को 30 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है और नौ नाबालिगों को एक किशोर आश्रय गृह में भेज दिया गया है।

 

Created On :   20 April 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story