दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र: शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी, कहा- ढाई साल हमारा सीएम रहेगा, भाजपा लिखकर दे

October 27th, 2019

हाईलाइट

  • महाराष्ट्र में चलेगा 50-50 का फॉर्मूला !
  • बीजेपी अपना वादा पूरा करे- शिवसेना
  • बीजेपी-शिवसेना से बनेंगे ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री !

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना की विधायक दल को लेकर चल रही बैठक समाप्त होने के बाद शिवसेना की ओर से बड़ा बयान सामने आया है। बैठक में महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 50-50 का फॉर्मूला एक बार फिर से उछला है। शिव सेना के टिकट पर सिल्लोड से जीतने वाले विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा कि वे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन के दौरान तय किया था कि राज्य में पहले ढाई साल शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा, इसके बाद अगले ढाई साल बीजेपी का सीएम होगा। शिवसेना के सभी विधायकों का कहना है कि अब समय आ गया है कि अमित शाह को अपना वादा निभाना चाहिए। 

 

अब्दुल सत्तार की ही तरह शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने शिवसेना से मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की। सरनाइक ने कहा, सभी शिवसैनिक शिवसेना से ही मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं। चुनाव से पहले 50-50 फार्मूले पर बात हुई थी।अब इस बारे में उद्धव ठाकरे निर्णय करेंगे। हम बैठक में उनसे मांग करेंगे कि शिवसेना से नहीं मुख्यमंत्री बनाया जाए। हम आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन को जीत हासिल हुई है। हालांकि अब महाराष्ट्र में कुछ ऐसे पोस्टर देखने को मिले हैं जो आदित्य ठाकरे को भावी मुख्यमंत्री करार दे रहे हैं।

 

खबरें और भी हैं...