दिल्ली : मेट्रो स्टेशन पर ऐसा हादसा पहले कभी नहीं देखा होगा, तेज रफ्तार गाड़ी से टक्कर, फिर फोड़ा कांच, दूसरी मंजिल से नीचे गिरा युवक

June 23rd, 2022

हाईलाइट

  • विधानसभा मेट्रो स्टेशन सड़क से बिल्कुल सटा हुआ है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार रात को एक भीषण हादसा हो गया, जिसमें एक स्कूटी सवार व्यक्ति मेट्रो स्टेशन के शीशे तोड़कर दो मंजिल नीचे सीढ़ियों पर जा गिरा। हादसा इतना भयानक था कि वाहन शीशे में फंसा रह गया और व्यक्ति मेट्रो स्टेशन के अंदर सीढ़ियों पर जा गिरा। हादसे के बाद चालक को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उपचार के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया। 

दरअसल, विधानसभा मेट्रो स्टेशन सड़क से बिल्कुल सटा हुआ है और इसके बीच में सिर्फ एक पतली सी डिवाइडर है। अगर तेज रफ्तार वाहन इससे आकर टकराता है तो वह निश्चित ही अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन में घुस जाएगा, इतना ही नहीं वह लगभग दो मंजिल नीचे आकर गिर जाएगा। जिससे एक बड़ा हादसा होने के पूरे-पूरे चांसेस है। 

फिलहाल, पुलिस इस घटना की जांच कर रही है और मामले की जानकारी जुटा रही है। पुलिस ने जो दुर्घटनाग्रस्त वाहन जब्त किया है वो आगे और पीछे दोनों ओर से क्षतिग्रस्त है, जो साफ संकेत दे रहा है कि किसी तेज रफ्तार वाहन ने पीछे से टक्कर मारी है और जिसके चलते स्कूटी सीधे जाकर शीशे वाले गेट से टकराई और बीचे में ही फंसी रह गई, जबकि टक्कर के बाद चालक नीचे गेट पर जा गिरा। 

घटना की जानकारी लेने के लिए दिल्ली पुलिस फिलहाल मेट्रो स्टेशन के आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "परिवार वालों ने जब इस घटना पर संदेह व्यक्त किया तो हमने सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया। लेकिन अभी तक ऐसा प्रतीत होता है कि तीरथ सिंह तेज गति से सवारी कर रहा था, जब वह अचानक कांच से टकरा गया।" 

इससे पहले एक शराबी ने हादसे के बारे में अफवाह फैला दी थी, जहां उसने कहा कि किसी ने सिंह को पीछे से टक्कर मारी लेकिन जब पुलिस ने उससे  पूछताछ की तो उसने कुछ नहीं कहा।

पुलिस ने बताया कि दिल्ली के मजनूं का टीला इलाके के अरुणा नगर में रहने वाले इलेक्ट्रीशियन तीरथ सिंह सोमवार शाम को घर से रोहिणी अपने एक जानकार को देखने अस्पताल गए थे। वहां से स्कूटर पर लौटते समय जैसे ही वह विधानसभा मेट्रो स्टेशन के नजदीक पहुंचे अचानक उनके स्कूटर का संतुलन बिगड़ा और वह मेट्रो स्टेशन का शीशा तोड़ते हुए नीचे गिर गए। मौके पर मौजूद लोगों में से किसी ने उनके परिवार को हादसे की सूचना दे दी। परिवार भी मौके पर पहुंच गया लेकिन ट्रॉमा सेंटर पहुंचने पर परिवार को पता चला कि तीरथ सिंह अब नहीं रहे। 

इस बीच सिंह के परिवार ने आरोप लगाया है कि किसी अन्य वाहन ने उनके स्कूटर को टक्कर मार दी और दुर्घटना का कारण बना।