चक्रवात फ्रेडी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 438 हुई

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मलावी चक्रवात फ्रेडी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 438 हुई

डिजिटल डेस्क, ब्लैंटायर (मलावी)। देश के आपदा प्रबंधन मामलों के विभाग ने कहा है कि चक्रवात फ्रेडी से प्रभावित मलावी में और शव बरामद किए गए हैं, जिससे मरने वालों की संख्या कम से कम 438 हो गई है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शनिवार को आपदा प्रबंधन मामलों के विभाग के आयुक्त चार्ल्स कालेंबा के हवाले से बताया कि घायलों की संचयी संख्या 918 तक पहुंच गई है, अन्य 282 के लापता होने की सूचना है। लगभग 3,45,183 लोग (या 79,602 परिवार) विस्थापित हुए हैं और उन्हें समायोजित करने के लिए 505 शिविर स्थापित किए गए हैं।

आयुक्त ने कहा कि उनका विभाग, मानवीय साझेदार और परिषद मलावी रक्षा बल, मलावी पुलिस सेवा, समुद्री विभाग, मलावी रेड के नेतृत्व में खोज और बचाव कार्यो के साथ क्रॉस सोसाइटी और समुदाय प्रभावित और विस्थापित परिवारों को राहत सहायता प्रदान करना जारी रखे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि मलावी पुलिस सेवा ने खोज और बचाव के लिए खोजी कुत्तों को तैनात किया है और चिलोब्वे शहर में नौ शव बरामद किए हैं। आयुक्त ने कहा कि विदेशी मिशन, सरकारें, स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय संगठन, कंपनियां और सद्भावना के व्यक्ति मलावी को समर्थन दे रहे हैं। मलावी के राष्ट्रपति लाजर चकवेरा ने सप्ताह भर पहले आपदा की स्थिति घोषित की थी।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 March 2023 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story