दैनिक भास्कर हिंदी: सपा-बसपा के रिश्ते को मिला ममता का साथ, बोलीं- मायावती-अखिलेश के मिशन में मैं भी साथ

August 10th, 2018

हाईलाइट

  • राज्यसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को म‍िली हार के बाद पार्टी प्रमुख मायावती ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की
  • सपा-बसपा के रिश्ते को मिला ममता का साथ, बोलीं- मायावती-अखिलेश के मिशन में मैं भी साथ
  • BSP प्रमुख मायावती ने ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में BJP पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि मायावती ने कहा कि गोरखुपर और फूलपुर में चुनाव में मिली हार के बाद राज्यसभा चुनाव में BJP ने साजिश रची।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता।  राज्यसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को म‍िली हार के बाद पार्टी प्रमुख मायावती ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की।  इस दौरान मायावती ने कहा है SP-BSP गठबंधन को तोड़ने की साजिश हम पूरी नहीं होने देंगे। जिसके बाद अब इस भावी गठबंधन को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भही साथ मिल गया है। ममता ने शनिवार को SP-BSP के आपसी तालमेल से जुड़े मायावती के बयानों का स्वागत किया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, 'मैं मायावती जी के द्वारा साझा किये गए विचारों का स्वागत करती हूं। हम राष्ट्र के लिए चलाए जाए रहे इस मिशन में उनके और अखिलेश यादव के साथ हूं।'

अखिलेश के पास राजनीतिक अनुभव की कमी
BJP ने शुक्रवार को उत्तरप्रदेश में राज्यसभा चुनावों में 10 में से 9 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि एक सीट SP के खाते में गई है। मायावती के नेतृत्व वाली BSP ने भी एक सीट के लिए दवीदारी की थी लेकिन कुछ विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने के कारण BSP का चुनावी समीकरण सही रूप नहीं ले सका। जिसके बाद BSP सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने कहा, 'मैं साफ कर देना चाहती हूं कि SP- BSP का मेल अटूट है। BJP इन दोनों पार्टियों की नजदीकियों से डरी हुई है।' उन्होंने आगे बोते हुए कहा SP की तरफ से कोई गलती नहीं हुई है लेकिन अखिलेश यादव के पास राजनीतिक अनुभव की कमी है। राज्यसभा चुनावों के दौरान की गई साजिश का SP-BSP गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

BJP ने अवैध तरीके से हासिल की जीत 
BSP प्रमुख मायावती ने  ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में BJP पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि मायावती ने कहा कि गोरखुपर और फूलपुर में चुनाव में मिली हार के बाद राज्यसभा चुनाव में BJP ने साजिश रची।  BJP गलत काम करने से बाज नहीं आ रही है।  BJP की अराजकता की वजह से राज्यसभा चुनाव में BSP उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने BJP पर जालसाजी का आरोप लगाते हुए कहा कि BJP चुनाव जीतने के लिए किसी भी अवैध तरीकों का इस्तेमाल करने से नहीं चूकती, इस बार भी उन्होंने उसी प्रकार से राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल की है। 

खबरें और भी हैं...