दैनिक भास्कर हिंदी: पत्नी देर से सोकर उठी तो शौहर ने कहा- 'तलाक, तलाक, तलाक'

December 28th, 2017

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। एक तरफ जहां लोकसभा में आज 'ट्रिपल तलाक' का बिल पेश होना है, वहीं दूसरी तरफ इससे जुड़ा एक ताजा मामला सामने आया है। हालिया मामला, उत्तरप्रदेश के रामपुर का है। जहां एक पति ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि उसकी पत्नी देर से सोकर उठी थी। इतना ही नहीं, उसके शौहर ने उसे घर से भी निकाल दिया और ताला लगाकर फरार हो गया।


घर से निकालकर लगाया ताला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी के रामपुर की रहने वालीं गुल अफशां को उसके पति ने एक बार में 'तीन तलाक' दे दिया। गुल अफशां की गलती बस इतनी थी कि वो सुबह देर से सोकर उठी थी। मामला रामपुर जिले के अजीमनगर थाना क्षेत्र का है। खबरों के मुताबिक, तीन तलाक देने के बाद उसके पति ने उसे घर से बाहर निकाल  दिया और घर पर ताला लगाकर फरार हो गया।

पति-पत्नी में होता था झगड़ा

बताया जा रहा है कि गुल अफशां और उसके पति कासिम के बीच सोमवार सुबह ही झगड़ा हुआ था। झगड़ा होने की वजह से गुल अफशां रात में ठीक से सो नहीं पाई, जिस वजह से उसकी नींद मंगलवार सुबह देर से खुली। पत्नी के देर से उठने पर पति का गुस्सा और बढ़ गया और उसने एक बार में तीन तलाक दे दिया। बताया ये भी जा रहा है कि कासिम हर कभी गुल अफशां के पिटाई करता था।

पुलिस ने लौटाया घर

कासिम अपनी पत्नी को तीन तलाक देकर उसे घर से निकालकर फरार हो गया था। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस भी एक्शन में आई और गुल अफशां को उसके घर लेकर पहुंची। घर पर ताला लगा होने की वजह से पुलिस ने पहले घर का ताला तोड़ा और फिर उसे घर में घुसाया। बता दें कि गुल अफशां अपने पति कासिम के साथ रामपुर जिले के आकिल गांव में रहती थी। दोनों ने 6 महीने में ही शादी की थी।

दोनों में हुई थी लव मैरिज

बताया जा रहा है कि गुल अफशां और कासिम दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे, जिसके बाद 6 महीने पहले ही दोनों ने शादी की है। लव मैरिज के बाद कुछ दिन तक तो सब ठीक चला, लेकिन बाद में दोनों के रिश्तों में खटास आने लगी। कासिम बात-बात पर गुल अफशां से झगड़ा करता रहता था। इतना ही नहीं कई बार तो वो उसकी पिटाई भी कर देता था। तलाक देने से एक दिन पहले भी कासिम ने गुल अफशां की पिटाई की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लव मैरिज के कारण गुल अफशां के परिवार वालों ने भी उससे नाता तोड़ लिया है।