comScore

Shocking : ये वीडियो देखने के बाद आप फोन पर बात करते हुए कार चलाना छोड़ देंगे


हाईलाइट

  • दिल्ली में हुआ एक दर्दनाक हादसा।
  • फोन पर बात कर रहे युवक ने बच्चे को गाड़ी से कुचला।
  • इलाज के दौरान बच्चे की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अक्सर लोग गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करते हैं। यह जानते हुए भी कि यह ट्रैफिक रुल्स के खिलाफ है। अगर आप भी ऐसा ही करते हैं तो यह वीडियो आपके लिए है। इस वीडियो को देखकर आप गाड़ी चलाते समय मोबाइल चलाना भूल जाएंगे। दरअसल, यह वीडियो दिल्ली के भरत नगर का है, जो वहां के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। 

वीडियों में एक लाल रंग की कार आकर एक जगह रुकती है। वाहन चलाक फोन पर बात कर रहा होता है। कार से बच्चा उतरता है और कार के आगे से दूसरी तरफ जा रहा होता है। ​फोन पर बिजी वाहन चालक बिना ध्यान दिए, कार को बच्चे के ऊपर चढ़ा देता है और चला जाता है।आस पास के लोगों के चिल्लाने पर वह वापस आता है और बच्चे की हालत देख घबरा जाता है। 

बच्चे की हालत देखकर तुरंत उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया। इलाज के दौरान बच्चे की एम्स में मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने इस हादसे में आरोपी कार चालक आस मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बच्चे का चाचा है। बच्चे की मां बुटीक का काम करती है। उसके एक भाई और बहन भी हैं। हादसे के बाद बच्चे की मां ने पुलिस को असलियत नहीं बताई थी। सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को घटना का पता चला है। 

आरोपी मोहम्मद यमुनापार इलाके में परिवार के साथ रहता है। वह पीओपी की ठेकेदारी में काम करता है। मोहम्मद ने मोबाइल पर बात करते हुए कार को स्टार्ट करके चल दिया था। उन्हें लगा कि बच्चे ने रास्ता पार कर लिया है, लेकिन ऐसा नहीं था। बच्चा गाड़ी की चपेट में आ गया। 

बता दें एक्सीडेंट की ज्यादातर घटनाएं वाहन चलाते समय फोन का उपयोग करने से होती है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा की जा रही लाख कोशिशों के बाद भी लोग नियमों की अनदेखी करते है और नतीजा इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं। अगर आप चाहते हैं कि गलती से भी आपके साथ ऐसा न हो तो ट्रैफिक नियमों का बखूबी पालन करें। 

कमेंट करें
C7Ure