comScore

कुलगाम में आतंकियों ने की 1 व्यक्ति की हत्या, गांदरबल में विस्फोट, कई घायल

June 18th, 2018 14:53 IST

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। कभी सेना के जवानो तो कभी आम नागरिकों को ही अपना निशाना बना रहे हैं। इस बार आतंकियों ने कुलगाम के कीलम गांव में एक आम नागरिक को निशाना बनाया और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। दूसरी ओर कश्मीर के गांदरबल में हुए एक बम धमाके में कई लोग घायल हो गए।

दरअसल आतंकियों ने मोहम्मद इकबाल कावा नाम के व्यक्ति को गोली मारी थी जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया था। जगलत मंडी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

वहीं रविवार की शाम को गांदरबल के मनसाबल पार्क में कम तीव्रता का विस्फोट हुआ। जिसमें कई आम नागरिक घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि ये ब्लास्ट एक डस्टबिन में हुआ है। पुलिस ने डस्टबिन में पटाखें की वजह से धमाके की बात कह रही है। हालांकि घटना के बाद तुरंत घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वहीं पुलिस ने विस्फोट की जांच भी शुरू कर दी है। ब्लास्ट को लेकर ये भी कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए उन पर ग्रेनेड से हमला किया गया था, लेकिन निशाना चूकने की वजह से नागरिक हमले की चपेट में आ गए। 

ईद पर सुरक्षाबलों पर की गई थी पत्थरबाजी 

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को ईद के मौके पर श्रीनगर और अनंतनाग में नमाज़ के बाद सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की गई थी। आतंकी संगठन आईएस और पाकिस्तान के झंडे भी लहराए गए थे। इस दौरान झड़प में एक युवक की मौत हो गई थी। आतंकियों ने सेना के जवान औरंगजेब और पत्रकार शुजात बुखारी की भी हत्या कर दी गई। नौशेरा में पाकिस्तान की फायरिंग में 21 वर्षीय जवान विकास गुरुंग शहीद हो गए थे।

रमजान के लिए लागू सीजफायर खत्म

रमजान को लेकर जम्मू-कश्मीर में लागू किए गए सीजफायर को केंद्र सरकार ने खत्म कर दिया है। मोदी सरकार ने सीजफायर को सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन नाम दिया था। इसे 17 मई 2018 को लागू किया था। इसके लागू होते ही आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन ऑल आउट पर रोक लगा दी गई थी। सरकार के इस कदम के बाद भी रमजान के महीने में 29 दिनों में करीब 59 छोटी-बड़ी आतंकी घटनाएं हुईं। सीजफायर की घोषणा के बाद ग्रेनेड हमला भी चार गुना बढ़ा। रमजान के दौरान आतंकियों ने 20 ग्रेनेड हमले किए। 


 

कमेंट करें
26a0b