मंकीपॉक्स : संदिग्ध लक्षणों वाला व्यक्ति हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • शरीर पर चकत्ते होने के बाद उसने शनिवार को एक निजी अस्पताल में संपर्क किया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। मंकीपॉक्स के संदिग्ध लक्षणों वाले एक व्यक्ति को हैदराबाद के सरकारी फीवर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

6 जुलाई को कुवैत से अपने गृहनगर कामारेड्डी आए 40 वर्षीय व्यक्ति को 20 जुलाई को बुखार हुआ। शरीर पर चकत्ते होने के बाद उसने शनिवार को एक निजी अस्पताल में संपर्क किया।

इसे मंकीपॉक्स का मामला मानकर डॉक्टरों ने कामारेड्डी जिला अस्पताल रेफर कर दिया और वहां से रविवार को एंबुलेंस से हैदराबाद भेजा गया। उन्हें रविवार शाम फीवर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जन स्वास्थ्य निदेशक डॉ जी. श्रीनिवास राव ने कहा कि उनके नमूने पुष्टि के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे भेजे गए थे। परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त होने तक, वह अस्पताल में एक आइसोलेशन सुविधा में उपचाराधीन रहेगा।

अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति के छह करीबी संपर्कों की भी पहचान कर ली गई है। हालांकि उनमें कोई लक्षण नहीं हैं, लेकिन अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर उन्हें आइसोलेशन में रखा है।

जन स्वास्थ्य निदेशक ने कहा कि मंकीपॉक्स से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह कोई जानलेवा बीमारी नहीं है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री हरीश राव स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और उन्हें निर्देश दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.