मंगोलपुरी चाकूबाजी : परिवार का दावा, गणेश विसर्जन में शामिल होने पर की गई युवक की हत्या

Mangolpuri Knife: Family claims, youth killed for participating in Ganesh immersion
मंगोलपुरी चाकूबाजी : परिवार का दावा, गणेश विसर्जन में शामिल होने पर की गई युवक की हत्या
नई दिल्ली मंगोलपुरी चाकूबाजी : परिवार का दावा, गणेश विसर्जन में शामिल होने पर की गई युवक की हत्या
हाईलाइट
  • मामले को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाने का फैसला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मंगोलपुरी में एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। मृतक के परिवार ने शनिवार को आरोप लगाया कि उनके बेटे की हत्या भगवान हनुमान भक्त होने और गणेश प्रतिमा विसर्जन में भाग लेने के लिए की गई थी।

शुक्रवार शाम को अरमान की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि मृतक के दो भाइयों पर भी शाहरुख और उसके गैंग ने चाकू से हमला किया था।

शाहरुख की गैंग ने बाद में दो और युवकों विक्की और रवि पर भी चाकू से हमला किया, क्योंकि वे उनके दुश्मन के साथी थे। जहां पुलिस इस मामले को निजी रंजिश का नतीजा बता रही है, वहीं परिवार इसके पीछे धार्मिक कारण बता रहा है।

परिवार ने आरोप लगाया, अरमान भगवान हनुमान का भक्त था, वह अखाड़े में जाता था और भगवान हनुमान की पूजा करता था। उसने भगवान गणेश की मूर्ति विसर्जन में भी भाग लिया था। इससे शाहरुख नाराज हो गया, जिसने अपने साथियों के साथ उसकी हत्या कर दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें शाम 4.36 बजे एक फोन आया। मंगोलपुरी के ब्लॉक में तीन लोगों को चाकू मार दिया गया।

घायलों की पहचान अरमान, मोंटी उर्फ मोइन खान और फरदीन के रूप में हुई है और उन्हें संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया, जहां अरमान को मृत घोषित कर दिया गया। फरदीन को अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। फरदीन ने पुलिस को बताया कि दोपहर करीब 2:15 बजे वह अपनी मोटरसाइकिल से जा रहा था, तभी उसकी टक्कर शाहरुख नाम के युवक की बाइक से हो गई। इसके बाद उसका शाहरुख और उसके सहयोगी शाहबीर से विवाद हो गया।

उसने आगे बताया, मेरे भाई मोंटी ने शाहरुख के साथ मामले को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाने का फैसला किया। मोंटी अपने चचेरे भाई अरमान के साथ शाहरुख से मिलने गया, जहां तीखी बहस शुरू हो गई। शाहरुख और शाहबीर ने अपने सहयोगियों से चाकू लाने और तीनों भाइयों को खत्म करने के लिए कहा। इसके बाद उन बदमाशों ने चाकू से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए।

बाद में यही बदमाश अपने एक दुश्मन से बदला लेने के लिए मंगोलपुरी के ओ ब्लॉक गए, जिसने कुछ दिन पहले उनके एक भाई की पिटाई की थी। उन्हें वहां दो लड़के अनुराग और रवि मिले। बदमाशों ने उनसे मैथी के बारे में पूछा, जब वह नहीं मिला, तो उन्होंने उन दो लड़कों को चाकू मार दिया।

अनुराग को गंभीर चोटें आईं, जबकि रवि को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बदमाशों के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा, शाहरुख और दो अन्य आरोपियों सैफ और विनीत को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story