मणिशंकर बोले-सीएम रहते मुसलमानों को पिल्ला कहा था, अब वही देश का PM

Mani Shankar Aiyar comment on pm narendra modi for muslims as puppies statement
मणिशंकर बोले-सीएम रहते मुसलमानों को पिल्ला कहा था, अब वही देश का PM
मणिशंकर बोले-सीएम रहते मुसलमानों को पिल्ला कहा था, अब वही देश का PM
हाईलाइट
  • कांग्रेस पार्टी से निलंबित मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर तीखी बयानबाजी की है।
  • मणिशंकर ने कहा मैंने नहीं सोचा था कि मुसलमानों को पिल्ला कहने वाला आदमी देश का पीएम बन सकता है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर पर पार्टी हाई कमान की सख्ती का कोई असर नजर नहीं आ रहा है। अपने बड़बोलेपन के कारण कांग्रेस पार्टी से निलंबित मणिशंकर ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर तीखी बयानबाजी की है। इस बार अय्यर ने कहा, "मैंने सोचा भी नहीं था कि जो सीएम 2014 से पहले मुसलमानों को पिल्ला समझता था, वो देश का प्रधानमंत्री भी बन सकता है।"

मणिशंकर ने पीएम को टारगेट करते हुए कहा, "मैंने नहीं सोचा था 2014 के पहले कि एक सीएम जो मुसलमानों को पिल्ला समझता है। जब पूछा गया कि आपको दुख है क्या कि 2002 में इतने मुसलमानों को जान की कुरबानी देनी पड़ी, उन्होंने कहा कि एक पिल्ला भी गाड़ी के नीचे आज जाए तो दिल में कुछ चोट लगती है।"

 


पार्टी से निलंबित अय्यर ने कहा, "जिस आदमी ने ऐसा कहा, जो 24 दिनों तक मुसलमानों के रिफ्यूजी कैंप में नहीं गया। अहमदाबाद मस्जिद उस दिन पहुंचा जब पीएम वाजपेयी आए और उनके साथा जाने की मजबूरी थी। मैंने सोचा नहीं था कि ऐसा एक व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बन सकता है।"

 


पीएम मोदी को कहा था नीच आदमी
बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में कांग्रेस की नैया डूबोने वाले नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी हाई कमान ने निलंबित कर दिया था। उस दौरान भी अय्यर ने पीएम मोदी पर तीखी टिप्पणी की थी, जिसका खामियाजा पार्टी के वोट बैंक पर पड़ा था। चुनाव प्रचार के दौरान मणिशंकर ने पीएम मोदी को "नीच आदमी" कह दिया था। हालांकि उन्होंने बाद में अपने इस बयान पर माफी भी मांगी थी, लेकिन पार्टी ने उनपर कार्रवाई की। पीएम मोदी और बीजेपी नेताओं ने इस बयान को गुजरात चुनावों में काफी बड़ा मुद्दा बनाया था, जिसका उन्हें बड़ा फायदा भी हुआ था।

Created On :   11 Aug 2018 11:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story