आंध्र प्रदेश : भारी बारिश के बाद अनंतपुर के कई इलाके हुए जलमग्न, उफनती झीलों का पानी घरों में घुसा

Many areas of Anantapur submerged after heavy rains, water from overflowing lakes entered homes
आंध्र प्रदेश : भारी बारिश के बाद अनंतपुर के कई इलाके हुए जलमग्न, उफनती झीलों का पानी घरों में घुसा
बाढ़ से मचा हाहाकार आंध्र प्रदेश : भारी बारिश के बाद अनंतपुर के कई इलाके हुए जलमग्न, उफनती झीलों का पानी घरों में घुसा
हाईलाइट
  • अनंतपुर में मूसलाधार बारिश के चलते अचानक बाढ़ आई

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश के अनंतपुर शहर के कुछ हिस्से मंगलवार रात से हो रही भारी बारिश के कारण जलमग्न हो गए हैं। शहर के बाहरी इलाके में कई कॉलोनियों में उफनती झीलों का पानी घरों में घुस गया, जिससे सैकड़ों लोग बेघर हो गए। अधिकारियों द्वारा बचाव और राहत कार्यो के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों को कुरनूल से अनंतपुर भेजा गया।

अनंतपुर में मूसलाधार बारिश के चलते अचानक बाढ़ आई। लोगों ने कहा कि मंगलवार देर रात उनके घरों में पानी घुस गया, जिससे उन्हें सुरक्षित स्थान पर जाकर खुद को बचाने के लिए मजबूर होना पड़ा। प्रभावित इलाकों की सड़कें नालों में तब्दील हो गई हैं, जबकि घरों में अभी भी तीन फुट गहरा पानी है।

स्थानीय अधिकारियों ने प्रभावित लोगों को साईं बाबा मंदिर और सरकारी स्कूलों में स्थानांतरित कर दिया, जहां अस्थायी राहत शिविर स्थापित किए गए हैं। लोगों ने शिकायत की है कि अधिकारी की ओर से उन्हें बचाने के लिए कोई खास उपाय नहीं किए गए थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने भोजन, आवश्यक वस्तुएं, कपड़े, बर्तन और सभी घरेलू सामान खो दिए। प्रभावित लोगों ने बच्चों को भोजन, पीने का पानी और दूध उपलब्ध कराने की मांग की।

आलमुर और येलेरू झीलों से बारिश के पानी के भारी प्रवाह के कारण शहर के माध्यम से बहने वाली नदीमीवंका चैनल के आसपास के आवासीय क्षेत्र जलमग्न हो गए थे। लोगों का आरोप है कि अतिक्रमण के कारण पानी का बहाव बाधित हो रहा है, जिससे बाढ़ आ गई। रुद्रमापेट इलाके में गुस्साए निवासियों ने कुछ दीवारों को गिरा दिया, जो पानी के प्रवाह को बाधित कर रही थीं। युवजना कॉलोनी, रजाका नगर, शांति नगर, रंगास्वामी नगर, आदर्श नगर, चंद्रबाबू नगर और अन्य कॉलोनियां जलमग्न हो गईं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Oct 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story