comScore

कर्नाटक में करारी हार से कांग्रेस-जेडीएस के कई नेता थाम सकते हैं भाजपा का दामन : राव

December 10th, 2019 09:58 IST
कर्नाटक में करारी हार से कांग्रेस-जेडीएस के कई नेता थाम सकते हैं भाजपा का दामन : राव

हाईलाइट

  • कर्नाटक में करारी हार से कांग्रेस-जेडीएस के कई नेता थाम सकते हैं भाजपा का दामन : राव

नई दिल्ली, 9 दिसंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक में 15 सीटों के उपचुनाव में कांग्रेस-जनता दल(एस) की करारी हार के बाद भाजपा में उत्साह है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी पी मुरलीधर राव ने कहा कि नतीजों के बाद कांग्रेस और जेडीएस के अंदरखाने नेताओं के बीच घमासान मचना तय है।

राव ने कहा कि दोनों दलों का अस्तित्व संकट में पड़ चुका है, ऐसे में तमाम नेता भाजपा में आने के लिए लाइन लगा सकते हैं। 5 दिसंबर को हुए मतदान के बाद सोमवार को आए नतीजों में भाजपा को 15 में से 12 सीटें जहां मिलीं, वहीं कांग्रेस को महज दो सीटों से संतोष करना पड़ा। होसकोटे सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को जीत मिली।

कर्नाटक उपचुनाव में भाजपा को जीत दिलाने वाले प्रमुख रणनीतिकारों में शुमार पी. मुरलीधर ने कहा, नतीजों ने साफ कर दिया है कि अब अगले साढ़े तीन वर्ष तक राज्य में बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा की स्थिर सरकार रहेगी। उपचुनाव में जनता को अस्थिर और स्थिर सरकार में से किसी एक को चुनना था। मगर राज्य की जनता ने भाजपा के खाते में 12 सीटें डालकर स्थिर सरकार चुनना ज्यादा जरूरी समझा।

राष्ट्रीय महासचिव पी. मुरलीधर राव ने कहा कि कर्नाटक में मांड्या और चिक्कबलपुर सीट पर पहली बार हुई भाजपा की जीत से साबित हुआ कि राज्य की जनता पार्टी की नीतियों को पसंद कर रही है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव के बाद दक्षिण भारत में भाजपा का मिशन और तेज होने के साथ पार्टी का भविष्य और सुनहरा होगा।

कमेंट करें
lCXVi