comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने बालासुब्रमण्यम के निधन पर शोक व्यक्त किया

September 25th, 2020 22:00 IST
 कर्नाटक के मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने बालासुब्रमण्यम के निधन पर शोक व्यक्त किया

हाईलाइट

  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने बालासुब्रमण्यम के निधन पर शोक व्यक्त किया

बेंगलुरु, 25 सितम्बर (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा समेत कई नेताओं ने दिग्गज पाश्र्व गायक एसपी बालासुब्रह्मण्यम के निधन पर शोक व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने अपने बयान में लिखा, एसपी बालासुब्रह्मण्यम ने कई भाषाओं में सैकड़ों गीतों के माध्यम से अपार लोकप्रियता हासिल की थी। म्यूजिक कंपोजिशन, एक्शन और एंकरिंग म्यूजिक प्रोग्राम में उनकी उपलब्धियां उल्लेखनीय हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, भारत सरकार ने संगीत उद्योग में उत्कृष्ट योगदान के लिए बालसुब्रमण्यम को 2001 में पद्म श्री और 2011 में पद्म भूषण से सम्मानित किया था। उनके गीत देश भर के संगीत प्रेमियों के दिलों में हमेशा के लिए रहेंगे।

येदियुरप्पा ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और कन्नड़ फिल्म उद्योग के सितारों, निर्माताओं, निर्देशकों, गायकों और संगीतकारों ने भी बालासुब्रमण्यम की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

एसपीबी के नाम से मशहूर बालासुब्रमण्यम ने तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों के गानों में कई नामी-गिरामी कलाकारों को अपनी आवाज दी है इस महानुभव गायक ने अपने पांच दशक से अधिक लंबे करियर में 16 भाषाओं में 40,000 से अधिक गाने गाए हैं।

एवाईवी/जेएनएस

कमेंट करें
03BV9