तबलीगी जमात मरकज के प्रमुख नौ दिनों में आ सकते हैं सामने 

Markaz jamati leader ready for major investigation lawyer
तबलीगी जमात मरकज के प्रमुख नौ दिनों में आ सकते हैं सामने 
तबलीगी जमात मरकज के प्रमुख नौ दिनों में आ सकते हैं सामने 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों की देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोनावायरस के प्रसार में मुख्य भूमिका सामने आई है। इस बीच संगठन का प्रतिनिधित्व करने वाले एक वकील ने कहा है कि तबलीगी जमात मरकज के प्रमुख मुहम्मद साद कांधालवी एकांतवास में हैं और वह आठ से नौ दिनों के अंदर सभी का सामने आ जाएंगे।

मुहम्मद साद पर लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने और दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में एक धार्मिक सभा का आयोजन करने का आरोप लगाया गया है, जो 1,000 से अधिक कोरोनावायरस मामलों से जुड़ा हुआ है।

मुहम्मद साद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद वह कथित रूप से छिपे हुए हैं।

अधिवक्ता तौसीफ खान ने आईएएनएस को बताया, वह क्वारंटीन में हैं। उन्हें इससे बाहर आने में आठ से नौ दिन लगेंगे। अगर जांच अधिकारी हमें जांच में शामिल करना चाहते हैं, तो हम तैयार हैं। हम डरपोक की तरह भागेंगे नहीं।

खान ने कहा कि महामारी रोग अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धाराएं, जिनके तहत मुहम्मद साद पर आरोप लगाए गए हैं, जमानती आरोप हैं।

उन्होंने कहा, प्राथमिकी में सभी धाराएं जमानती हैं, इसलिए अदालत से अग्रिम जमानत लेने की जरूरत नहीं है। अपराध के लिए अधिकतम सजा दो साल की है, इसलिए उन्हें थाने से जमानत मिल जाएगी।

Created On :   7 April 2020 5:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story