असम के सोनितपुर में बड़े पैमाने पर बेदखली अभियान

Massive eviction drive in Sonitpur, Assam
असम के सोनितपुर में बड़े पैमाने पर बेदखली अभियान
कड़ी सुरक्षा असम के सोनितपुर में बड़े पैमाने पर बेदखली अभियान
हाईलाइट
  • सोलर प्लांट

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के सोनितपुर जिले में शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच बड़े पैमाने पर बेदखली अभियान चलाया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जिले के बरछल्ला क्षेत्र में बेदखली अभियान के दौरान भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था।

सरकारी अधिकारियों ने बताया कि इलाके में कम से कम 299 परिवार रह रहे थे, लेकिन 90 फीसदी से ज्यादा लोग नोटिस मिलने के बाद पहले ही जा चुके हैं। सोनितपुर जिले के उपायुक्त देबा प्रसाद मिश्रा ने कहा: बेदखली स्थल से अशांति या किसी अप्रिय घटना की कोई रिपोर्ट नहीं आई है। यह बहुत शांतिपूर्वक आयोजित किया गया था। उन्होंने आगे कहा कि जिला प्रशासन ने बेदखली अभियान से पहले सभी आवश्यक तैयारियां कीं।

गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए एंबुलेंस मंगवाई गई हैं। वरिष्ठ नागरिकों को भी सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। उन्होंने कहा, इस प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा कर्मियों को किसी प्रकार के प्रतिरोध या परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा है। सुबह तड़के शुरू हुए बड़े पैमाने पर बेदखली अभियान के लिए लगभग 50 उत्खनन, ट्रैक्टर और अन्य भारी मशीनरी को तैनात किया गया था।

एक अधिकारी ने बताया कि यह लगभग 10 घंटे तक जारी रहा। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, असम के आईजीपी (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार भुइयां ने कहा: कई लोगों ने स्वेच्छा से स्थान खाली कर दिया है, लेकिन आज बेदखली अभियान शुरू होने से पहले कुछ को मौके से जाने के लिए कहा गया था। सरकार ने बेदखल क्षेत्र में 100 मेगावाट का सोलर प्लांट लगाने की योजना बनाई है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Sep 2022 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story