मुंबई में लगी आग: Samsung के सर्विस सेंटर में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौजूद

November 16th, 2021

हाईलाइट

  • सर्विस सेंटर में शाम से ही निकल रहा था धुंआ

डिजिटल डेस्क,मुंबई। मुंबई के कांजुर मार्ग इलाके के हेवी इंडस्ट्रियल स्टेट में मौजूद सैमसंग के सर्विस सेंटर में भीषण आग लग गई है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा। आस-पास की कई बिल्डिंग को खाली करवा दिया गया है। दमकल की लगभग 20 गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही है। लेकिन, अब तक काबू नहीं पाया गया है। राहत की बात ये है कि, इस दुर्घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। 

शाम को उठता धुआं अचानक भयावह आग में तब्दील हो गया।

ये दुर्घटना सोमवार रात 9 बजे हुई। बताया जा रहा है कि, सर्विस सेंटर में शाम से ही धुंआ निकल रहा था। कई लोगों ने इसे देखा लेकिन, जब तक वो कुछ समझ पाते आग ने पूरें सर्विस सेंटर को अपनी चपेट में ले लिया, जिसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से आस-पास की बिल्डिंग को भी खाली करवा दिया गया। हालांकि, बचाव कार्य अब भी जारी है। इस आग दुर्घटना में कितना नुकसान हुआ, इस बात की कोई जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। 

आग की भयावहता दूर तक देखी जा सकती है।

सर्विस सेंटर के पास 3 गोदम भी है मौजूद
घटनास्थल से स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया है क्योंकि, सैमसंग के इस सर्विस सेंटर के पास ही 3 कंपनियों के गोदाम भी मौजूद है। वहीं सैमसंग के इस सर्विस सेंटर का उपयोग भी गोदाम के तौर पर ही किया जाता है। ऑनलाइन डिलिवरी के लिए जाने वाले ऑर्डर के इलेकट्रॉनिक पार्ट्स को यहीं रखा जाता है। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं को ठीक-ठाक करने के लिए भी यहां सामान लाने और ले जाने का काम किया जाता है। 

Mumbai: Fire breaks out at Samsung service centre in Kanjurmarg, no  injuries reported

इस भीषण आग की लपटें इतनी तेज है कि, अगर जल्द ही इस पर काबू नहीं पाया गया तो, इसका खतरा रिहायशी इलाकों तक बढ़ने के आसार है। इसके अलावा सैमसंग का सर्विस सेंटर जिस कांजुर मार्ग पर स्थित है उसके पास ही एक झोपड़पट्टी भी है। खतरे को भांपते हुए वहां से निकलने का मार्ग बंद कर दिया गया है। इस बात में कोई शक नहीं कि आग पर काबू पाने की पुरजोर कोशिश की जा रही है।