दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस पर भड़की मायावती, एक ट्वीट कर दिया मुंहतोड़ जवाब

July 5th, 2021

हाईलाइट

  • कांग्रेस के ट्वीट पर बिफरीं मायावती

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बसपा को बीजेपी का बी टीम कहने पर बसपा सुप्रीमो मायावती कांग्रेस पार्टी पर भड़क गईं । मायावती ने खुद जवाब देते हुए कांग्रेस पर हमला बोला और कनिंग पार्टी बताया। साथ ही कहा कि कांग्रेस के ‘सी’ का मतलब कनिंग पार्टी है जिसने केंद्र और राज्यों पर लंबे समय तक शासन किया । कांग्रेस ने बहुजन के वोटों पर ही इतने लंबे समय तक राज किया बावजूद इसके उनको लाचार और गुलाम बना कर रखा। वहीं मायावती ने कांग्रेस को बीएसपी का फुलफॉर्म बताने से भी गुरेज नहीं किया । उन्होंने कहा कि बी का मतलब बहुजन है जिसमें एससीएस, एसटीएस, ओबीसी समेत अन्य उपेक्षित वर्ग के लोग आते हैं जिनकी संख्या ज्यादा होने की वजह से बहुजन कहलाते हैं।   

दरअसल कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा की बसपा में ‘बी’ का मतलब बीजेपी की बी टीम है। जिसके बाद मायावती ने कांग्रेस का मतलब ही बता डाला। कांग्रेस का ये बयान ऐसे वक्त आया जब बसपा ने जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी के लिए कई मैदान छोड़ दिए थे। आपको बता दें मायावती ने भी जिला पंचायत चुनावों के पहले ही लोकल चुनाव से दूरी बनाने का एलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वे आगामी विधानसभा चुनाव पर फोकस कर रही हैं जिससे वजह से जिला पंचायत के चुनाव में रुचि नहीं लेंगी।  
मायावती के पलटवार के बाद अब कांग्रेस ने भी उन्हें आड़े हाथों लिया और कहा कि मायावती ने बीजेपी के दबाव और ईडी, सीबीआई के डर से दलतों का एक भी मुद्दा नहीं उठाया इसलिए वो कांग्रेस के बारे में बात ना करें तो ही ठीक होगा।

खबरें और भी हैं...