comScore

एमसीडी ने कमर्शियल प्रॉपर्टी टैक्स कई गुना बढ़ाकर दिल्ली वालों को दी दोहरी मार : आप

November 24th, 2020 18:30 IST
 एमसीडी ने कमर्शियल प्रॉपर्टी टैक्स कई गुना बढ़ाकर दिल्ली वालों को दी दोहरी मार : आप

हाईलाइट

  • एमसीडी ने कमर्शियल प्रॉपर्टी टैक्स कई गुना बढ़ाकर दिल्ली वालों को दी दोहरी मार : आप

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता व विधायक सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली निगर निगम (एमसीडी) पर फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित नगर निगमों ने कोरोना महामारी के बावजूद कमर्शियल प्रॉपर्टी टैक्स को कई गुना बढ़ाकर दिल्ली वालों को दोहरी मार दी है।

भारद्वाज ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, आज भाजपा शासित तीनों एमसीडी में किए जा रहे भ्रष्टाचार की सीरीज भाजपा 181 की तीसरी किस्त दिल्ली के लोगों के सामने रख रहा हूं।

उन्होंने कहा कि एक तरफ एमसीडी में बैठी भाजपा ने दिल्ली वालों से कई गुना प्रॉपर्टी टैक्स वसूला और दूसरी तरफ अपने चहेते विज्ञापन ठेकेदारों और पार्किं ग ठेकेदारों का मार्च से लेकर सितंबर तक का बकाया माफ कर दिया। अब चुनाव होना है, भाजपा नगर निगमों के अगले चुनाव में अपनी हार को देख रही है, इसीलिए सत्ता से बाहर जाते-जाते एमसीडी को लूटने के लिए अब कीमती संपत्तियों को बेचकर भागने की तैयारी में है।

भारद्वाज ने कहा कि आपदा के समय में जब सरकार को आम जनता को टैक्स में छूट देनी चाहिए थी, तब भाजपा की नगर निगम ने छूट देने की बजाय प्रॉपर्टी टैक्स 2 गुना, 3 गुना यहां तक कि कई जगहों पर 4 गुना तक वसूला। खासकर कमर्शियल प्रॉपर्टी के मालिकों से सबसे ज्यादा टैक्स बढ़ाकर वसूला गया। भाजपा शासित नगर निगम सभी प्रकार की संपत्ति कर में 34 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है। इससे छोटे व्यवसायी भी मुसीबत में पड़ जाएंगे।

आप नेता ने कहा, चूंकि भाजपा को पता चल चुका है कि इनके भ्रष्टाचार से तंग आकर जनता ने इस बार इनको तीनों निगमों से बाहर निकाल फेंकने का मन बना लिया है, इसीलिए भाजपा जाते-जाते अब नगर निगमों के अधीन आने वाली बहुमूल्य संपत्तियों को भी बेचने लगी है।

एमएसके/एसजीके

कमेंट करें
1p2ir