दैनिक भास्कर हिंदी: PNB घोटाला: भगोड़ा चौकसी बोला- CBI और ED ने फंसाया

September 11th, 2018

हाईलाइट

  • PNB घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी ने खुद को बताया बेकसूर
  • पहली बार कैमरे के सामने बोला मुझ पर ED द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे और निराधार हैं।
  • मेहूल ने कहा- ईडी ने गैर कानूनी तरीके से मेरी संपत्ति जब्त कर ली है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले के भगोड़े आरोपी मेहुल चौकसी ने पहली बार कैमरा फेस करते हुए खुद को बेकसूर बताया है। चौकसी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, कि 'मुझ पर ED द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे और निराधार हैं। उन्होंने गलत तरीके से मेरी संपत्तियों को जब्त किया है।' उन्होंने गैर कानूनी तरीके से मेरी संपत्ति जब्त कर ली है। ईडी और सीबीआई मुझे फंसा रहे हैं.''

एएनआई के सवालों के जवाब में चौकसी ने कहा, ''पासपोर्ट अथॉरिटी ने मेरा पासपोर्ट रद्द कर दिया। मुझे पासपोर्ट ऑफिस से एक मेल मिला जिसमें कहा गया कि भारत की सुरक्षा के मद्देनजर मेरा पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है। 20 फरवरी को मैंने रीजनल पासपोर्ट ऑफिस मुंबई को एक ईमेल भेजा और पासपोर्ट बहाल करने की अपील की। मुझे इसका जवाब नहीं दिया गया। मुझे यह नहीं बताया गया कि मैं भारत के लिए कैसे खतरा हूं।' इससे पहले 16 फरवरी को मुझे एक ईमेल मिला था जिसमें कहा गया कि भारत को मुझसे खतरा है इसलिए मेरा पासपोर्ट सस्पेंड किया जा रहा है।

गौरतलब है कि पंजाब नैशनल बैंक में करीब 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले में अरबपति जूलर नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी को आरोपी बनाया गया है। इस साल जनवरी में घोटाले का पर्दाफाश होने से पहले दोनों देश छोड़कर भाग गए। चौकसी इस समय एंटिगा और नीरम मोदी लंदन में है। मेहुल चोकसी के मामले जांच एजेंसियों की लापरवाही से प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) नाराज होने की खबर सामने आई थी। इसी कारण सेंट्रल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (SBI) ने एंटीगा सरकार पर गिरफ्तारी का दवाब बनाया है। कुछ दिन पहले ही एंटीगा सरकार ने मेहुल चौकसी मामले पर भारत सरकार को बड़ा झटका दिया था।एंटीगा सरकार ने साफ तौर पर चोकसी को भारत भेजने से मना कर दिया था।