मौसम विभाग का अनुमान, 48 घंटों में चेन्नई और आस-पास के इलाको में हो सकती है गरज के साथ बारिश

Meteorological Department predicts rain in Chennai, adjoining areas
मौसम विभाग का अनुमान, 48 घंटों में चेन्नई और आस-पास के इलाको में हो सकती है गरज के साथ बारिश
मौसम की स्थिति मौसम विभाग का अनुमान, 48 घंटों में चेन्नई और आस-पास के इलाको में हो सकती है गरज के साथ बारिश

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में चेन्नई के साथ साथ आस पास इलाकों में भी हल्की और गरज के साथ बारिश होने और विपरीत दिशाओं से हवाएं तट के करीब आने की भविष्यवाणी की है। चेन्नई और उपनगरों के आसपास आसमान में बादल छाए रहेंगे, भले ही उत्तर-पूर्वी मानसून ने तमिलनाडु राज्य प्रवेश ना किया हो।

अरब सागर के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण और खाड़ी के ऊपर एक मौसम प्रणाली बनने की संभावना के कारण अगले चार दिनों तक पूरे राज्य में बारिश होने की संभावना है। चेन्नई शहर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम विज्ञानियों ने 16 अक्टूबर तक उत्तरी तमिलनाडु में कई स्थानों पर और दक्षिण तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश का अनुमान लगाया है। आने वाले दिनों में राज्य के कई जिलों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है।

कोयंबटूर, इरोड, सेलम, नीलगिरी के जिला प्रशासन ने भारी बारिश के पूवार्नुमान को देखते हुए एहतियाती कदम उठाए हैं। पूंडी जलाशय के अधिकतम जल स्तर को छूने के साथ, तिरुवल्लूर जिला प्रशासन ने भी बढ़ते जल स्तर पर अलर्ट जारी किया है। पिलूर जलाशय खोले जाने के बाद भवानी नदी में पानी का बहाव भी तेज हो गया है और कोयंबटूर के जिला प्रशासन ने पहले ही बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है।

(आईएएनएस)

Created On :   13 Oct 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story