comScore

J&K: श्रीनगर में CRPF पर ग्रेनेड हमला, सुरक्षाबलों के दो जवानों समेत 4 घायल

J&K: श्रीनगर में CRPF पर ग्रेनेड हमला, सुरक्षाबलों के दो जवानों समेत 4 घायल

हाईलाइट

  • श्रीनगर के लाल चौक इलाके में सीआरपीएफ कर्मियों पर ग्रेनेड हमला
  • एक जोरदार धमाके से लोगों में दहशत फैल गई
  • दो नागरिक और सुरक्षा बल के दो कर्मी इस हमले में घायल हो गए

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। श्रीनगर के लाल चौक इलाके में रविवार दोपहर आतंकवादियों ने सीआरपीएफ कर्मियों पर ग्रेनेड हमला किया। एक जोरदार धमाके से लोगों में दहशत फैल गई। दो नागरिक और सुरक्षा बल के दो कर्मी इस हमले में घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इलाके को घेर लिया गया है। सीआरपीएफ के एक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी है। आतंकवादियों ने दोपहर करीब 12.45 बजे सीआरपीएफ की 171वीं बटालियन पर ग्रेनेड से हमला किया था।

इस महीने की शुरुआत में भी किया था ग्रेनेड हमला
इस महीने की शुरुआत में, श्रीनगर के पुराने शहर में संदिग्ध आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड हमला किया था जिसमें एक नागरिक घायल हो गया था। आईजीपी, सीआरपीएफ, (श्रीनगर सेक्टर) रविदीप सिंह साही ने कहा कि आतंकवादियों ने श्रीनगर के कवादरा इलाके में तैनात सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड फेंका। उन्होंने कहा, 'यह उस इलाके से 25-30 मीटर दूर गिरा जहां सीआरपीएफ के जवान तैनात थे।' सिंह ने कहा कि इस हमले में कोई सुरक्षाकर्मी घायल नहीं हुआ। एक नागरिक को मामूली चोटें आईं और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। उन्हें तुरंत छुट्टी दे दी गई।'

नगरोटा में तीन आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के नगरोटा क्षेत्र में शुक्रवार को सेना और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस दौरान एक पुलिसकर्मी को भी चोट आई थी। बताया जा रहा था कि इन आतंकियों की साजिश आत्मघाती हमला करने की थी। सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से हथियार बरामद किए थे। तीन-चार आतंकियों के ग्रुप जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर नगरोटा क्षेत्र के एक टोल पर गोलीबारी की थी, जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुईं।

कठुआ, हीसनगर सीमा से घुसपैठ
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा था, जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकियों के पास से छह हथियार बरामद किए गए हैं। ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। दिलबाग सिंह ने कहा कि 'इन आतंकवादियों ने हाल ही में घुसपैठ की थी और वह श्रीनगर जा रहे थे। यह संदेह है कि उन्होंने कठुआ, हीरानगर सीमा से घुसपैठ की है।

आतंकियों ने की फायरिंग
यह घटना शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई, जिसे गोलीबारी के बाद भी बंद कर दिया गया था। एक बयान में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा था, 'हमने जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के बन्न टोल प्लाजा पर एक ट्रक को रोका। ट्रक के अंदर मौजूद आतंकियों ने हम पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, तीन आतंकवादी भी मारे गए।

कमेंट करें
DT4in