दैनिक भास्कर हिंदी: कानपुर: पानी भरने गई नाबालिग को दबंगों ने जिंदा जलाया, हालत गंभीर

April 15th, 2018

डिजिटल डेस्क, कानपुर। देशभर में जहां महिला सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं, वहीं उसी रफ्तार से क्राइम भी बढ़ रहा है। बीते दिनों से लगातार महिलाओं पर अत्याचार की खबरें सुर्खियों में हैं। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्य नाथ सरकार एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। ताजा घटनाक्रम कानपुर देहात का है, जहां एक नाबालिग को अपराधियों ने जिंदा जला दिला। 16 वर्षीय लड़की को गंभीर अवस्था में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। 

 

एक आरोपी गिरफ्तार


शनिवार (14 फरवरी, 2018) शाम राजपुर के वैना गावं की हाई स्कूल में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा निधी पीने का पानी भरने हैंडपंप पर आयी थी। जब वह हैंडपंप पर पहुंची तो गांव के रहने वाले रमेश के दबंग बेटो सोनू, नीरज और वीरू ने उससे झगड़ना शुरू कर कर दिया। इसके बाद तीनों दबंगों ने उसे जिंदा जला दिया। घटना होते ही आस-पास के लोग भागकर मौके पर पहुंचे और आग बुझाकर किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया और मामले की सूचना पुलिस को दी।

 

हैलट में भर्ती है नाबालिग

किशोरी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल से कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवकों सोनू नीरज वीरू और उनके दोस्त रज्जन और सरजू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन आरोपी युवक अभी भी फरार है। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं अन्य लोगों की तलाश जारी है। पुलिस ने आगे बताया कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने घटना के संबंध में जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही अपराधियों की धड़पकड़ के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है। 

 

 

बता दें कि इससे पहले कानपुर के पास के जिले उन्नाव में विधायक सेंगर पर पर गैंगरेप का आरोप लगा है। विधायक की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस मामले के सामने आ जाने के बाद से ही राज्य सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। विधायक सीबीआई हिरासत में हैं, उनसे पूछताछ की जा रही है। विधायक ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि वह घटना के वक्त मौजूद ही नहीं थे।