मोदी ने आईटीबीपी को स्थापना दिवस की बधाई दी

Modi congratulates ITBP on its foundation day
मोदी ने आईटीबीपी को स्थापना दिवस की बधाई दी
नई दिल्ली मोदी ने आईटीबीपी को स्थापना दिवस की बधाई दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि फोर्स ने अरुणाचल प्रदेश के घने जंगलों से लेकर हिमालच की बर्फीली ऊंचाइयों तक देश की सेवा करते हैं। मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, अरुणाचल प्रदेश के घने जंगलों से लेकर हिमालय की बर्फीली ऊचााइयों तक, हमारे हिमवीरों ने देश की पूरी निष्ठा के साथ सेवा की है। आपदाओं के समय उनका मानवीय कार्य उल्लेखनीय है। सभी आईटीबीपी कर्मियों को उनके स्थापना दिवस पर बधाई।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आईटीबीपी सबसे कठिन इलाकों में मातृभूमि की रक्षा करने और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान राष्ट्र की सेवा करने के लिए जाना जाता है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, सभी आईटीबीपी कर्मियों और उनके परिवारों को स्थापना दिवस की बधाई। आईटीबीपी को सबसे कठिन इलाकों में मातृभूमि की रक्षा करने और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान राष्ट्र की सेवा करने के लिए जाना जाता है। भारत को आईटीबीपी की वीरता और ²ढ़ संकल्प पर गर्व है। साहसी बल की सराहना करते हुए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आईटीबीपी भारत को सुरक्षित रखने के लिए समर्पित है।

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि हिमवीर ऊंचाई वाले अभियानों में अपने कौशल के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा, हमें उनकी वीरता, गढ़ संकल्प और राष्ट्र की सेवा पर गर्व है।60वीं आईटीबीपी स्थापना दिवस परेड रविवार को ग्रेटर नोएडा की 39वीं बटालियन आईटीबीपी में होगी। गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय सलामी लेंगे। आईटीबीपी की स्थापना 1962 के चीनी आक्रमण के बाद की गई थी और इसमें जमीन पर 60 बटालियन के साथ लगभग 90,000 कर्मियों की ताकत है।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Oct 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story