दैनिक भास्कर हिंदी: 19 बैठकों वाला होगा संसद का मानसून सत्र, 19 जुलाई से होगा शुरू

July 12th, 2021

हाईलाइट

  • 19 जुलाई से होगा मानसून सत्र का आगाज

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। संसद का मानसून सत्र बहुत जल्द शुरू होगा। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने खुद इसकी जानकारी दी है। ये सत्र 19 जुलाई से शुरू होकर 13 जुलाई तक चलेगा। जिसमें 19 दिन कार्यवाही चलेगी।


कोविड के नियमों के तहत होगी कार्यवाही
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के मुताबिक मानसून सत्र की कार्यवाही कोविड नियमों के तहत ही होगी। जो भी सदस्य लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे उन्हें सबसे पहले कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट करवाना होगा। साथ ही वैक्सीनेशन पर भी जोर रहेगा।
माना जा रहा है कि इस मानसून सत्र में विपक्ष पूरी दमदारी से सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। हाल ही में जो घटनाएं देश की राजनीति में घटी हैं उन सभी को विपक्ष संसद में उठाने की पूरी कोशिश कर सकता है। उत्तरप्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान हुई हिंसा हो या फिर वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार या फिर तीसरी लहर को लेकर सरकार की क्या तैयारियां हैं, इस मुद्दे पर चर्चा हो। विपक्ष की कोशिश हर मुद्दे पर सरकार को घेरने की मानी जा रही है।
गूंजेगा कृषि कानून का मुद्दा
माना जा रहा है कि संसद में कृषि कानून का मुद्दा भी गूंज सकता है। कृषि कानून पर किसानों ने की महीनों से देश की राजधानी दिल्ली के आसपास डेरा डाल रखा है। माना जा रहा है कि सत्र में सरकार की कोशिश होगी कि बिना किसी मुश्किल के सत्र चले और ज्यादा से ज्यादा बिल पास हो जाएं। जबकि विपक्ष की कोशिश होगी कि इन मुद्दों पर सरकार को घेर सकें। 

खबरें और भी हैं...