दैनिक भास्कर हिंदी: भोपाल: नाले में मिला 8 साल की बच्ची का शव, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

June 9th, 2019

हाईलाइट

  • मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कमलानगर में नाले में मिला बच्ची का शव
  • शनिवार रात घर से लापता हुई थी बच्ची

डिजिटल डेस्क, भोपाल। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के बाद अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक आठ साल की बच्ची का शव मिलने से हड़कंप मच गया है। रविवार (9 जून) को भोपाल के कमलानगर में एक नाले में बच्ची का शव मिला। फिलहाल बच्ची के मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है। वहीं इस मामले में 6 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

एएसपी अखिल पटेल ने बताया, बच्ची की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण के बारे में पता चल सकेगा। एक पुलिसकर्मी को भी सस्पेंड कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात से बच्ची घर से लापता थी। बच्ची रात करीब 8 बजे घर के पास दुकान पर सामान लेने गई थी। काफी देर तक जब वह वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। बच्ची के नहीं मिलने पर परिजन थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। हालांकि घटना का पता चलते ही इलाके के पार्षद ने पुलिस को फोन कर बच्ची की तलाश तुरंत शुरू करने के लिए कहा। जिसके बाद पुलिस वाले बच्ची के घर आए।

रविवार सुबह मंडवा बस्ती के पास नाले में बच्ची का शव मिला। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं बच्ची का शव जैसे ही हमीदिया अस्पताल पहुंचा वहां परिजनों ने हंगामा भी किया। फिलहाल पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। 

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा, मुख्य संदिग्ध की पहचान हो गई है। उसकी लोकेशन ट्रेस कर ली गई है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। कड़े कदम उठाए जाएंगे। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।