comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सियासत में आमने-सामने लेकिन ईद के मौके पर साथ दिखे शिवराज और कमलनाथ

June 16th, 2018 17:53 IST

हाईलाइट

  • ईद के मौके पर एक मंच पर दिखे शिवराज और कमल नाथ
  • चुनावी साल में जुबानी जंग के बीच साथ आए एक मंच पर

डिजिटल  डेस्क, भोपाल। आज ईद-उल-फितर है और इस पाक मौके पर सारे गिले-शिकवे भुलाकर सभी दिल खोलकर गले मिलते हैं। क्या आम और क्या खास, सभी भाईचारे, स्नेह और शांति के रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हैं। ईद के मौके पर कुछ ऐसी ही नजारा दिखा भोपाल में, जहां लगातार एक-दूसरे पर जुबानी हमले कर रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मप्र कांग्रेस के अध्यक्ष कमल नाथ एक मंच पर दिखे।

भोपाल में ईदगाह में हुई नमाज में शामिल हुए दोनों नेताओं ने न सिर्फ मंच साझा किया बल्कि आत्मीयता से एक-दूसरे बातचीत करते भी दिखे। इस दौरान बीजेपी-कांग्रेस के अन्य नेता भी साथ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : MP में लायक-नालायक में उलझी सियासत, शिवराज-कमलनाथ आमने-सामने

चुनावी साल में देखने मिली है तकरार

अप्रैल में मध्य प्रदेश कांग्रेस की कमान संभालने वाले कमल नाथ और शिवराज सिंह चौहान के बीच लगातार जुबानी जंग देखने को मिल रही है। दरअसल, 2018 मप्र में चुनावी साल है। अप्रैल में जब कमल नाथ ने PCC की कमान संभाली तो शिवराज ने उन्हें मित्र कहकर बधाई दी थी, जिसके बाद कमल नाथ ने शिवराज को नालायक मित्र बताया था। शिवराज ने भी शायराना अंदाज में कमलनाथ पर पलटवार किया था। 

कमलनाथ पर पर है कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने का दारोमदार

देश के सर्वाधिक वरिष्ठ राजनेताओं में शुमार कमलनाथ ने 71 साल की उम्र में प्रदेश की राजनीति में दस्तक दी है। एमपी में कांग्रेस 15 साल से सत्ता से बाहर है। ऐसे में उन पर संगठन को फिर जिंदा कर कांग्रेस के लिए जमीन तैयार करने की बड़ी जवाबदेही है। कमलनाथ अपने मैनेजमेंट और टीम के साथ जमीनी स्तर पर काम करने में जुट भी गए हैं। 

कमेंट करें
aQixX