दैनिक भास्कर हिंदी: कमलनाथ-सिंधिया पहुंचे कांग्रेस कार्यालय, विधायक दल की बैठक शुरू

December 13th, 2018

हाईलाइट

  • मायावती और अखिलेश ने दिया कांग्रेस को समर्थन
  • कांग्रेस की सरकार बनना तय
  • शाम 4 बजे होगी विधायक दल की बैठक

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। बहुमत से दो कदम दूर कांग्रेस को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने समर्थन देने का ऐलान कर दिया है, जिसके बाद अब मप्र में कांग्रेस की सरकार बनना तय हो गया है। बसपा सुप्रीमो ने प्रेस कांफ्रेंस में मप्र और राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। बुधवार शाम 4 बजे कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक रखी थी, जो कुछ ही देर में शुरू होने वाली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

 

इस्तीफा देने के पहले शिवराज सिंह चौहान ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विपक्ष में हमारी संख्या काफी है। अब से हम चौकीदारी करेंगे। प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि हमें मध्य प्रदेश में स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है, इसलिए हम सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेंगे। शिवराज ने कहा कि वो मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंपने जा रहे हैं। इससे पहले बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर मायावती ने कहा कि मध्य प्रदेश ने भाजपा को नकार दिया है। हम कांग्रेस की कई योजनाओं का समर्थन देते हैं, इसलिए हम मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं। मायावती ने कहा कि तीन राज्यों के परिणाम से पता चलता है कि सभी ने बीजेपी को सिरे से खारिज कर दिया है। मतदाताओं ने ये बता दिया है कि भाजपा वो भाजपा से त्रस्त हो चुके हैं। बता दें कि बुधवार शाम तक कांग्रेस के मुख्मंत्री का भी ऐलान हो जाएगा। यहां कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया जा रहा है, जिस पर अंतिम मुहर बुधवार शाम लगेगी।

 

LIVE UPDATES

 

04.00 PM : कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचे।

01.30 PM : कमलनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर सरकार बनाने का दाना पेश किया। 

12.30 PM : शिवराज सिंह चौहान से मिलने सीएम हाउस पहुंचे कमलनाथ।

11.55 AM : राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे कमलनाथ। दिग्विजय सिंह और सुरेश पचौरी भी हैं साथ।

11.48 AM : शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा। बाले, अब में फ्री हूं.. उन्होंने शिवमंगल सिंह सुमन की कविता कही... क्‍या हार में क्‍या जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं, संधर्ष पथ पर जो मिले यह भी सही वह भी सही।

11.33 AM : राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने शिवराज सिंह चौहान पहुंचे राजभवन।

 

 

 

मायावती ने की प्रेस कांफ्रेंस

 

 

दिग्विजय ने कहा धन्यवाद

 

 

 

 

 

 


 

खबरें और भी हैं...