छात्रा से रेप मामला : हेमन्त कटारे को 6 मार्च तक गिरफ्तार नहीं करेगी पुलिस

MP government undertaking against hemant katare in girl student rape case
छात्रा से रेप मामला : हेमन्त कटारे को 6 मार्च तक गिरफ्तार नहीं करेगी पुलिस
छात्रा से रेप मामला : हेमन्त कटारे को 6 मार्च तक गिरफ्तार नहीं करेगी पुलिस

डिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल यूनिर्सिटी में जर्नलिज्म की छात्रा से रेप के मामले में कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को थोड़ी राहत मिली है। मध्यप्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट में दायर की गई अंडरटेकिंग वापस ले ली है। साथ ही HC ने कटारे की दोनों पुनरीक्षण याचिकाओं पर सुनवाई 6 मार्च तक के लिए मुल्तवी कर दी है। कोर्ट के आदेशानुसार अब 6 मार्च 2018 तक हेमन्त कटारे को पुलिस गिरफ्तार भी नहीं कर सकेगी। इस आदेश के बाद अब हेंमत कटारे अब परिवार के साथ होली मना सकेंगे।

बता दें कि मामले में हेमंत कटारे ने खुद के खिलाफ दर्ज FIR को निरस्त करने के लिए याचिका दायर की थी। इसी मामले में सुनवाई करते हुए जबलपुर हाईकोर्ट ने विधायक को अंतरिम राहत दी है। साथ ही कोर्ट ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 6 मार्च को होगी। इससे पहले कोर्ट में छात्रा के दिए गए बयानों के लिफाफे के आधार पर एसआईटी प्रमुख एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने कहा था कि पुलिस को ये लिफाफा मिल चुका है। उन्होंने बताया था कि पुख्ता साक्ष्य मिलते ही कटारे गिरफ्तार होंगे।

ये भी पढ़ें : रेप पीड़िता ने कांग्रेस विधायक कटारे से कहा- बलात्कारी की जाति नहीं होती

गौरतलब है कि माखनलाल यूनिवर्सिटी की छात्रा ने अटेर से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे पर बलात्कार के आरोप लगाए थे। छात्रा की मां ने भी कटारे पर किडनैपिंग और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए थे। इन शिकायतों के आधार पर कटारे के खिलाफ 31 जनवरी और 1 फरवरी को भादवि की धारा 365,384,386, 34 और धारा 376(1), 376(2) (n), 506, 342 के तहत किडनैंपिंग, बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था।

वीडियो शेयर कर पीड़िता ने लगाए थे आरोप
बता दें कि मामले में सबसे पहले 23-24 जनवरी के दौरान पीड़िता ने एक वीडियो शेयर किया था। इसमें युवती ने हेमंत कटारे को एक रेपिस्ट बताया था। लड़की ने वीडियो में कहा था, "अटेर विधायक हेमंत कटारे एक बहुत बड़ा रेपिस्ट है। उसने मेरी लाइफ बर्बाद कर दी है। मेरे उसके साथ फिजिकल रिलेशन रहे हैं और उसके पास मेरे कुछ फोटो और वीडियो है जिसके नाम पर वह मुझे ब्लैकमेल कर रहा है।" 

लड़की ने दावा किया था कि उसके पास हेमंत कटारे से बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग और मिलने के फोटो-वीडियो सभी हैं। इन आरोपों के जवाब में हेमंत कटारे ने भी एक वीडियो शेयर कर प्रतिक्रिया दी थी।

ये भी पढ़ें : हेमंत कटारे ने वीडिया जारी कर कहा- 48 घंटों में साबित कर दूंगा कि निर्दोष हूं

कटारे ने कहा- युवती ने 2 करोड़ की मांग की
मामले में सफाई देते हुए हेमंत कटारे ने कहा था, "वीडियो मुझे ब्लैकमेल करने के लिए बनाया गया था। लड़की जो आरोप इस वीडियो में लगा रही है वे सब निराधार है। लड़की मुझे ब्लैकमेल करना चाहती थी और इसके बदले में उसने मुझसे 2 करोड़ की मांग की थी।"

कटारे की शिकायत पर लड़की को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद दो वीडियो जारी हुए थे। जिसमें पहले युवती और बाद में उसकी मां कटारे को निर्दोष बता रही थीं। हालांकि मां और बेटी दोनों ने बाद में स्पष्ट किया कि ये वीडियो कटारे ने जबरदस्ती बंदूक की नोंक पर बनवाए थे।

Created On :   1 March 2018 11:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story