comScore

संजय निरुपम के बिगड़े बोल, पीएम मोदी को कहा- अनपढ़ गंवार

September 13th, 2018 10:41 IST

हाईलाइट

  • संजय निरुपम ने पीएम मोदी को बताया अनपढ़-गंवार
  • कांग्रेस नेता ने मोदी पर बनी शॉर्ट फिल्म स्कूलों में दिखाने पर दिया विवादित बयान
  • संजय निरुपम ने कहा- ऐसे लोगों के बारे में पढ़कर बच्चों को कुछ हासिल नहीं होगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अक्सर विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने एक बार फिर विवादित टिप्पणी की है। उन्होंने पीएम मोदी को अनपढ़-गंवार बताया है। मुंबई के स्कूलों में पीएम मोदी पर बनी शॉर्ट फिल्म 'चलो जीत है' की स्क्रीनिंग पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता ने यह टिप्पणी की है।

निरुपम ने कहा है, 'जो बच्चे स्कूल, कॉलेजों में पढ़ रहे हैं, उन्हें मोदी जैसे अनपढ़-गंवार के बारे में जान कर क्या मिलने वाला है? ऐसों के बारे में जानकर बच्चों को कुछ हासिल नहीं होने वाला है।' उन्होंने ये भी कहा कि ये बहुत शर्मनाक बात है कि आज तक हमारे देश के नागरिक और बच्चों को पता ही नहीं है कि पीएम की डिग्री कितनी है?

यह पहली बार नहीं है जब किसी कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के खिलाफ कोई आपत्तिजनक बयान दिया है। गुजरात चुनाव से पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को नीच कहा था। इस बयान के कारण मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस से 6 महीने से ज्यादा समय तक निष्कासन झेलना पड़ा था।

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक डिग्री को लेकर पहले भी कई बार विवाद हुआ है। विपक्षी दल अक्सर पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर सवाल उठाते रहे हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार पीएम मोदी दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीए पास हैं। हालांकि एक शख्स ने दो साल पहले जब सूचना के अधिकार के तहत दिल्ली यूनिवर्सिटी से पीएम नरेंद्र मोदी की बीए की मार्कशीट की जानकारी मांगी थी तो इस पर उसे सूचना नहीं मिल पाई थी।

कमेंट करें
CrFwp