कोरोनोवायरस को ठीक करने के नाम पर बेच रहा था सामान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Mumbai Police arrests man for advertising product as measure to cure coronavirus
कोरोनोवायरस को ठीक करने के नाम पर बेच रहा था सामान, पुलिस ने किया गिरफ्तार
कोरोनोवायरस को ठीक करने के नाम पर बेच रहा था सामान, पुलिस ने किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • COVID-19 के कुल मामलों की संख्या दुनिया भर में 1
  • 50
  • 000 है
  • देश में अब तक कुल 128 कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं
  • विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी वायरस के प्रकोप को महामारी घोषित किया है

मुंबई, एएनआइ। कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप और उससे बचने की जुगत में लगे लोगों को अब भ्रामक विज्ञापन के माध्यम से ठगने की कोशिश की जा रही है। एक तरफ जहां इसके इलाज की कोई दवा अभी बाजार में नहीं है वहीं कुछ लोग कोरोनोवायरस को ठीक करने के दावे को लेकर बाजार में सामान बेच रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मुंबई से आया है। यहां खाद्य और औषधि प्रशासन के अधिकारियों ने सोमवार रात मुंबई पुलिस के साथ मिलकर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जो कोरोना ठीक करने की बात बताकर अपना उत्पाद बेच रहा था। अधिकारियों ने कल रात यहां मुलुंड इलाके में एक दुकान पर छापा मारा था। 

देश में अब तक कुल 128 कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी वायरस के प्रकोप को महामारी घोषित किया है। COVID-19 के कुल मामलों की संख्या दुनिया भर में 1,50,000 है, जबकि मृत्यु का आंकड़ा 6,500 को पार कर गया है। 

कोरोना को लेकर पिछले दो महीने से चीन में और अब पूरी दुनिया में हाहाकर मचा हुआ है। ईरान से लेकर इटली (Italy) तक और इंग्लैंड से लेकर अमेरिका तक और अब भारत में भी कोरोना दाखिल हो चुका है। चीन (China) से निकले इस जानलेवा वायरस का अभी तक इलाज नहीं मिल सका है। महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना वायरस के कारण एक मरीज की मौत हो गई है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 64 साल के बुजुर्ग दुबई से लौटे थे। वह मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल (Kasturba Hospital) में भर्ती थे। इस तरह भारत में मृतकों की संख्या तीन हो गई है।

Created On :   17 March 2020 10:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story