दैनिक भास्कर हिंदी: सलमान के भाई अरबाज खान पर IPL में सट्टेबाजी का आरोप, मुंबई पुलिस ने भेजा समन

June 1st, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सट्टेबाजी के मामले में मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के भाई अरबाज खान को समन जारी किया है। ठाणे पुलिस ने अरबाज को शनिवार को पेश होने को कहा है। दरअसल पुलिस ने हाल ही में सट्टेबाजी के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इस दौरान एक बुकी सोनू जालान को गिरफ्तार किया गया था। सोनू जालान ने पूछताछ में अरबाज खान का नाम लिया है।

 

 

डायरी में कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी के नाम
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अरबाज खान को ठाणे पुलिस ने शुक्रवार दोपहर समन भेजा है। अरबाज के बांद्रा स्थित घर पर ये समन भेजा गया है। समन में कहा गया है कि आईपीएल में सट्टेबाजी के मामले में जांच के लिए उनकी उपस्थिति की जरूरत है। पुलिस के मुताबिक, सटोरिये सोनू के घर से एक डायरी मिली है, इसमें कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी, कॉन्ट्रैक्टर और बिल्डर के नाम मिले हैं।

डायरी में 100 से ज्यादा सटोरियों के मोबाइल नंबर 
करीब 100 से ज्यादा सटोरियों के मोबाइल नंबर भी डायरी में लिखे हैं। सूत्रों के अनुसार, संदेह है कि अरबाज खान उन लोगों में से एक थे, जिन्होंने भारत के शीर्ष सट्टेबाजों में से एक सोनू जालान के पास आईपीएल के दौरान भारी दांव लगाए थे। कहा जा रहा है कि सोनू न सिर्फ भारत में बल्कि दूसरे मुल्कों में भी सट्टेबाजी का रैकेट चलाता है। उसके अंडरवर्ल्ड सरगना दाउद इब्राहिम से भी संबंध हैं। 

ऑनलाइन सट्टा ऑपरेट करता था सोनू
पुलिस ने हाल ही में छापेमारी कर सोनू जालान को गिरफ्तार किया था। बताया जाता है कि सोनू ऑनलाइन सट्टा ऑपरेट करता था। दुबई सहित अन्य देशों में भी इसका कारोबार फैला है। ठाणे पुलिस ने छापेमारी में लेपटॉप और कई मोबाइल जब्त किए थे। बता दें कि सोनू जालान के खिलाफ कई केस दर्ज हैं। साल 2012 में भी आईपीएल की सट्टेबाजी में सोनू का नाम उछला था।

अरबाज खान के साथ सोनू की कई तस्वीरें
सोनू जालान को अरबाज  खान का अच्छा दोस्त माना जाता है। अरबाज खान के साथ सोनू जालान की कई तस्वीरें भी देखी गई है। हालांकि पुलिस अभी ये जांच कर रही है कि क्या अरबाज खान का भी क्रिकेट बेटिंग में कोई हाथ है।