Murder: करौली में पुजारी को पेट्रोल डालकर जलाया, इलाज के दौरान मौत, केंद्रीय मंत्री ने CM गहलोत से पूछा- क्या राजस्थान को बंगाल बनाना चाहते हो

Murder: Priest burnt with petrol in a land dispute in Karauli
Murder: करौली में पुजारी को पेट्रोल डालकर जलाया, इलाज के दौरान मौत, केंद्रीय मंत्री ने CM गहलोत से पूछा- क्या राजस्थान को बंगाल बनाना चाहते हो
Murder: करौली में पुजारी को पेट्रोल डालकर जलाया, इलाज के दौरान मौत, केंद्रीय मंत्री ने CM गहलोत से पूछा- क्या राजस्थान को बंगाल बनाना चाहते हो
हाईलाइट
  • केंद्रीय मंत्री ने राज्य सरकार पर बोला हमला
  • गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट कर साधा निशाना
  • जमीन विवाद में हुई थी पुजारी की हत्या

डिजिटल डेस्क, करौली। राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा इलाके में जमीन विवाद में पुजारी बाबूलाल वैष्णव को कुछ लोगों ने बुधवार को पेट्रोल डालकर जला दिया। जयपुर के SMS अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार को पुजारी की मौत हो गई। पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि ये पूरा मामला जमीन पर कब्जे को लेकर है। आरोप है कि दबंगों ने जमीन पर कब्जा करने के मामले में पुजारी को जलाकर मार डाला। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस जघन्य अपराध को लेकर राज्य की गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया है कि क्या आप राजस्थान को बंगाल बनाना चाहते हो। 

शुक्रवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्विटर पर लिखा कि करौली में एक मंदिर के पुजारी को जिंदा जला देना राजस्थान की दुर्दशा का हाल बता रहा है। अशोक जी राजस्थान को बंगाल बनाना चाहते हो या राज्य जिहादियों को सौंप दिया है। या इसका भी ठीकरा अपने राजकुमार की तरह मोदी जी या योगी जी पर फोड़ोगे? षड्यंत्रों से समय मिले तो काम भी कर लें।

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि सपोटरा में बाबूलाल वैष्णव जी की हत्या अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है, सभ्य समाज में ऐसे कृत्य का कोई स्थान नहीं है। प्रदेश सरकार इस दुखद समय में शोकाकुल परिजनों के साथ है। घटना के प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं कार्रवाई जारी है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

आंदोलन की चेतावनी दी गई
ब्राह्मण समाज, पुजारी संघ, ब्राह्मण समाज, बजरंग दल, भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा और एक सरकारी नौकरी देने की मांग की गई है। आंदोलन की चेतावनी दी गई है। इधर घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने 6 स्पेशल टीम गठित कर घटना के मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया, वहीं अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

पुजारी का घर। (सभी फोटोज- रवि कुमार सिंहल।)

विवाद कैसे शुरू हुआ?
बाबूलाल वैष्णव सपोटरा तहसील के बूकना गांव के पुराने राधाकृष्ण मंदिर में पूजा करते थे। ग्रामीणों ने मंदिर के लिए खेती की जमीन दान दी थी, जो राजस्व रिकॉर्ड में मंदिर माफी में दर्ज है। करीब एक महीने पहले कुछ लोग जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करने लगे। पुजारी ने पंच-पटेलों से शिकायत की थी। 4-5 दिन पहले भी गांव के 100 घरों की बैठक हुई थी, जिसमे पंचों ने पुजारी का समर्थन किया था।

फोटो राधाकृष्ण मंदिर की है, जहां बाबूलाल पुजारी थे।

अशोक गहलोत सरकार को जिम्मेदार ठहराया
जयपुर ग्रामीण सीट से लोकसभा सांसद राठौर ने इस घटना के लिए अशोक गहलोत सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि महीनों तक पांच सितारा होटल में रहने वाली सरकार केवल खुद की सुरक्षा कर सकती है, जनता की नहीं। उन्होंने कहा कि एनसीबी के डाटा के अनुसार महिलाओं के खिलाफ के अपराध के मामले में राजस्थान पहले स्थान पर है। उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से अनुरोध करता हूं कि भाजपा शासित राज्यों में राजनीतिक पर्यटन करने की जगह राजस्थान पर ध्यान दें।

क्या यही है सीएम गहलोत का भयमुक्त राजस्थान?
उधर राजस्थान भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सवाल किया गया कि गहलोत के सुशासन और भयमुक्त राजस्थान के वादे का क्या हुआ। ट्वीट में लिखा गया कि इतनी निर्ममता, क्रूरता और अमानवीयता राजस्थान में सिर्फ और सिर्फ गहलोत सरकार के कुशासन की ही देन है! पुजारी की दर्दनाक हत्या समाज को झकझोर देने वाली है। ईश्वर पुजारी जी की आत्मा को शांति दे। प्रशासन को इस जघन्य अपराध में शामिल दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर कठोरतम सजा दिलवानी चाहिए।

राजनीतिक टूर करना बंद करें राहुल: जावड़ेकर
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आज करौली में एक पुजारी को अपराधियों ने जिंदा जला दिया गया, जो मंदिर की जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। दुष्कर्म की घटनाएं पूरे राजस्थान से सामने आ रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राजनीतिक टूर पर जाने के स्थान पर ऐसे मामलों का संज्ञान लेना चाहिए। उन्हें या तो राजस्थान सरकार से इस्तीफा मांगना चाहिए या इसकी बेहतरी के प्रयास करने चाहिए। उन्हें अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

तेजी से बढ़ रहा है अपराध का ग्राफ: वसुंधरा राजे
वहीं, राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने भी करौली की घटना को लेकर राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर सवाल उठाए हैं। वसुंधरा राजे ने एक ट्वीट में कहा कि राजस्थान में अपराध का ग्राफ जिस गति से बढ़ रहा है, उससे एक बात तो स्पष्ट है कि यहां महिलाएं, बच्चे, बूढ़े, दलित, व्यापारी कोई भी सुरक्षित नहीं है। राज्य की कांग्रेस सरकार को अब अपनी गहरी नींद को त्यागते हुए दोषियों को सख्त सजा दिलाकर परिवार को तुरंत न्याय दिलाना चाहिए।
 

Created On :   9 Oct 2020 3:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story