दैनिक भास्कर हिंदी: यूपी में मुस्लिम महिला को 'मोदी-योगी' की तस्वीर बनाना पड़ा महंगा

September 11th, 2017

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो तो कोई भी बना सकता है, लेकिन इस मुस्लिम महिला को इन दोनों नेताओं की पेंटिंग बनाना काफी महंगा पड़ गया। उत्तरप्रदेश के बलिया जिले की नगमा परवीन नाम की महिला को उसके पति ने घर से सिर्फ इसलिए निकाल दिया क्योंकि उसने पीएम मोदी और सीएम योगी की पेंटिंग बनाई थी। इससे उसका पति नाराज हो गया और उसे घर से निकाल दिया। पीड़ित महिला के परिवार वालों ने पति पर नगमा के साथ मारपीट का आरोप भी लगाया है। 

एक साल भी नहीं हुए थे शादी को

नगमा परवीन की शादी पिछले साल नवंबर में बलिया जिले के बसरीकपुर गांव के रहने वाले परवेज़ खान से शादी हुई थी। दोनों की शादी को अभी एक साल भी पूरा नहीं हुआ था और परवेज ने अपनी पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया। नगमा ने पीएम मोदी और सीएम योगी की पेंटिंग बनाई थी, जिससे परवेज आग बबूला हो गया और उसने गुस्से में आकर परवीन को घर से जबरदस्ती बाहर निकाल दिया। परवीन मूतूरी गांव की रहने वाली है और अब वो वापस अपने घरवालों के पास चली गई है। 

परिवार ने परवेज पर मारपीट के आरोप लगाए

नगमा के पिता श्मशेर खान ने नगमा के पति और अपने दामाद परवेज खान पर आरोप लगाया कि उसने पहले नगमा के साथ जमकर मारपीट की और फिर उसे जबरदस्ती घर से बाहर निकाल दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उसके पति ने पीएम और सीएम की फोटो बनाने पर नगमा को पागल तक कह डाला और उसको मानसिक रुप से बीमार बता दिया। 

पुलिस ने किया मामला दर्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।