comScore

भारत-पाक के बीच युद्ध भड़का सकता है पुलवामा अटैक : MQM चीफ अल्ताफ हुसैन

February 17th, 2019 08:48 IST
भारत-पाक के बीच युद्ध भड़का सकता है पुलवामा अटैक : MQM चीफ अल्ताफ हुसैन

हाईलाइट

  • MQM संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमला का काफी घातक परिणाम होगा।
  • अल्ताफ ने कहा कि इससे भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध भी छिड़ सकता है।
  • अल्ताफ ने पाक-आधारित आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद पर भी निशाना साधा।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने शनिवार को कहा कि पुलवामा आतंकी हमला के काफी घातक परिणाम होगा। अल्ताफ ने कहा कि इससे भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध भी छिड़ सकता है। अल्ताफ ने पाक-आधारित आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सबकुछ साफ है कि JeM पाक से संचालित किया जाता है और IS से प्रशिक्षित है। अल्ताफ ने पुलवामा अटैक में मारे गए सैनिकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं भी व्यक्त की।

अल्ताफ ने कहा, 'यह सच है कि JeM पाकिस्तान में स्थापित किया गया था और दुनिया भर में पाकिस्तान से ही संचालित होता है। इसका मुख्यालय पाकिस्तान में स्थित है। आत्मघाती हमले की वीडियोटैपिंग ने साबित कर दिया कि JeM एक सामान्य आतंकवादी संगठन नहीं है, बल्कि एक ISI द्वारा पूरी तरह से प्रशिक्षित संगठन है।' अल्ताफ ने दावा किया कि उन्होंने हमेशा ईरान, भारत, अफगानिस्तान और चीन जैसे पड़ोसी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करने के विचार का समर्थन किया है।

अल्ताफ ने कहा, 'पूरे ग्वादर क्षेत्र को चीनी रेड जोन में बदल दिया गया है। वहां बलूच लोगों को प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। वहीं कराची को चीनी यात्रियों की आसानी और आराम के लिए तैयार किया जा रहा है। मोहाजिरों के मकानों और संपत्ति को ध्वस्त किया जा रहा है। पाकिस्तान में मार्शल लॉ और स्ट्रैटोक्रेसी लागू की जा रही है और दुनिया को पाकिस्तानी सेना द्वारा उठाए गए इन कठोर कदमों का ध्यान देना चाहिए।'

अल्ताफ ने कहा, 'संयुक्त राष्ट्र, IMF, वर्ल्ड बैंक और अन्य सभी पैसे उधार देने वाले अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों को पाकिस्तान के प्रति अपनी नीतियों पर फिर से विचार करना होगा। मुझे लगता है कि देश को पैसा उधार देना बंद करना चाहिए, क्योंकि इन पैसों का वह MI और IMI जैसी पाकिस्तानी सैन्य और पाक खुफिया एजेंसियां ​​से आतंकवादी बनाने के लिए इस्तेमाल करेंगी। दुनिया एक बार फिर 9/11 और 7/7 जैसी तबाही देखेगी।'

बता दें कि गुरुवार को जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन आतंकी द्वारा किए गए एक हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। वहीं करीब 45 से ज्यादा जवान घायल हो गए थे। पाक द्वारा संरक्षित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

कमेंट करें
xynbl