दैनिक भास्कर हिंदी: कठुआ रेप केस: MP बीजेपी अध्यक्ष ने दिया बेतुका बयान तो स्मृति ईरानी ने साधी चुप्पी

April 13th, 2018

डिजिटल डेस्क, खंडवा। जम्मू कश्मीर के कठुआ में छोटी बच्ची से रेप मामले में मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और लोकसभा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने बेतुका बयान दिया है। चौहान ने कहा कि कश्मीर में जो कुछ भी हुआ है उसके पीछे पाकिस्तान का हाथ है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत में फूट डालने के लिए आरोपी के समर्थन में जय श्रीराम के नारे लगवाए। चौहान ने कहा, ''यदि लड़की से बलात्कार पर जय श्रीराम के नारे लगाए गए तो यह काम पाकिस्तानी एजेंटों ने किया होगा जो हमारे बीच मतभेद पैदा करना चाहते हैं।"

 

कांग्रेस पर साधा निशाना

बता दें कि भाजपा मध्य प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमार सिंह चौहान खंडवा में एक दिवसीय अनशन पर बैठे रहे। चौहान ने अनशन के दौरान एक के बाद एक कई विवादित बयान  दे डाले। उन्होंने कांग्रेस को मैली सोच वाली पार्टी बताया। भाजपा सांसद ने कहा की मुठ्ठी भर सासंद सदन की करवाई को बाधित कर देश का करोड़ों रुपया बर्बाद कर रहे हैं। नंदकुमार सिंह चौहान ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा की कांग्रेस लोकतांत्रिक तरीके से सांसद का कामकाज चलने नहीं देती है। जिससे प्रतिदिन करोड़ का नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में तो 1 फीसदी भी हिन्दू नहीं है, वहां तो बेचारा हिन्दू मुंह भी नहीं खोल पाता, वो क्या नारे लगाएगा।

 

स्मृति ईरानी ने नहीं दिया कोई जवाब

बीजेपी के राज में बढ़ते गैंगरेप और महिलाओं और बच्चियों पर अत्याचार के पर पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी की वे महिला नेता जो हर मौके पर बयानबाजी और बीजेपी की तरफदारी करती हैं, उनसे जब कठुआ गैंगरेप पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। स्मृति ईरानी ने इस मामले पर एक शब्द नहीं बोला और कार में बैठकर रवाना हो गईं। वही बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी को विपक्ष के इस मुद्दे पर बोलने से भी एतराज है और खुद अभी भी सरकार की तरफदारी करती नज़र आ रही है।

 

महबूबा मुफ्ती बोली बलात्कारियों को हो मौत की सजा

वहीं कठुआ मामले में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी कहा कि "हम नाबालिग से रेप करने वालों के लिए मौत की सजा का कानून लाएंगे, उन्होंने ट्वीट किया, ''हम किसी और बच्ची के साथ कभी ऐसा नहीं होने देंगे। हम एक नया कानून लेकर आएंगे जिसमें नाबालिग से रेप पर मौत की सजा अनिवार्य होगी, ताकि आशिफा का मामला आखिरी हो.''

 


 

सीबीआई जांच की मांग

जम्मू बार एसोसिएशन ने कठुआ में बच्ची से रेप कांड में मामले की CBI जांच की मांग की है। एसोसिएशन का कहना है कि क्राइम ब्रांच की जांच से बच्ची को इंसाफ नहीं मिलेगा, हमारी लड़ाई को हिन्दू-मुस्लिम से गलत तरीके से जोड़ा गया। बार एसोशिएशन ने सीएम महबूबा मुफ्ती पर भी हिन्दुओं को फंसाने का आरोप लगाया है। बता दें इस मामले में अब तक दो स्पेशल पुलिस ऑफिसर, एक सब इंस्पेक्टर, एक हेड कॉन्सटेबल समेत आठ लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।