comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

नार्को-टेरर केस : एनआईए की चार्जशीट में बैंक मैनेजर समेत 6 के नाम

December 05th, 2020 20:01 IST
 नार्को-टेरर केस : एनआईए की चार्जशीट में बैंक मैनेजर समेत 6 के नाम

हाईलाइट

  • नार्को-टेरर केस : एनआईए की चार्जशीट में बैंक मैनेजर समेत 6 के नाम

जम्मू, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) ने 21 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने और 1.35 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी से संबंधित मामले में दायर अपनी चार्जशीट में सहकारी बैंक के एक शाखा के 40 वर्षीय पूर्व प्रबंधक, एक लाइनमैन और प्रखंड विकास अधिकारी समेत छह लोगों के नाम शामिल किए हैं।

एनआईए की जांच से पता चला है कि आरोपी जम्मू-कश्मीर और देश के अन्य हिस्सों में सीमा पार से तस्करी और मादक दवाओं की आपूर्ति करते थे। आरोपी पाकिस्तान सहित विदेशों में स्थित अपने सहयोगियों से इनचीजों की खरीद करते थे।

हेरोइन की बिक्री से प्राप्त राशि को आरोपियों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की आतंकवादी गतिविधियों के लिए आगे बढ़ाया था।

जम्मू में एक विशेष एनआईए अदालत में चार्जशीट दाखिल करते हुए, एनआईए ने अफाक अहमद वानी (हंदवाड़ा में बारामुला केंद्रीय सहकारी बैंक में शाखा प्रबंधक), अब्दुल मोमिन पीर (हंदवाड़ा में सहायक लाइनमैन के रूप में कार्यरत), सैयद इफ्तिखार अंद्राबी (कुपवाड़ा में प्रखंड विकास कार्यालय में एक गांव-स्तरीय कार्यकर्ता) और इस्लाम-उल-हक पीर (एक सैनिटरी दुकान के मालिक) के नाम शामिल किए। ये उन छह आरोपियों में शामिल हैं, जो हिरासत में हैं।

इसके अलावा एनआईए ने सलीम अंद्राबी (समाज कल्याण विभाग के तहत हंदवाड़ा में बाल आश्रम में कार्यरत) और मुनीर अहमद बंदे (हंदवाड़ा में एक सीमेंट दुकान के मालिक) के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की है। सभी आरोपियों पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत आरोपपत्र दायर किया गया है।

यह मामला 11 जून को कैराना पुल पर हंदवाड़ा पुलिस द्वारा वाहनों की जांच के दौरान सामने आया। अब्दुल मोमिन के क्रेटा वाहन को पुलिस नाका पार्टी ने रोक दिया था और उसकी तलाशी ली गई थी।

एनआईए ने कहा, वाहन की तलाशी ली गई और 20,01,000 रुपये की नकद राशि और 2 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। अब्दुल मोमिन को गिरफ्तार किया गया और उसके खुलासे के बाद, 50 वर्षीय आरोपी सैयद इफ्तिखार और 20 वर्षीय इस्लाम-उल-हक को गिरफ्तार किया गया।

आरएचए/एएनएम

कमेंट करें
c7CSE