थर्ड पार्टी से शेयर हो रहा डाटा, राहुल बोले- मोदी अपने US वाले दोस्त को भेज रहे हैं जानकारी

narendra modi app data sharing with third party claim by French security researcher Elliot Alderson
थर्ड पार्टी से शेयर हो रहा डाटा, राहुल बोले- मोदी अपने US वाले दोस्त को भेज रहे हैं जानकारी
थर्ड पार्टी से शेयर हो रहा डाटा, राहुल बोले- मोदी अपने US वाले दोस्त को भेज रहे हैं जानकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय नागरिकों के पर्सनल डाटा के लीक होने की लगातार आ रही खबरों ने सरकार को भी हिला दिया है। अब एक और खुलासा हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐप के यूजर्स का डाटा भी सुरक्षित नहीं रहा है। यह पर्सनल डाटा भी किसी थर्ड पार्टी के साथ शेयर किया जा रहा है। यह दावा फ्रांसीसी नागरिक इलियट एल्डरसन ने किया है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने इन सभी आरोपों को नकार दिया है।

इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा है कि मैं नरेंद्र मोदी, आपके सारे डेटा अमेरिकी कंपनियों के अपने दोस्तों को देता हूं। रविवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर पीएम मोदी और नमो ऐप पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने लिखा, "हाय! मेरा नाम नरेंद्र मोदी है। मैं भारत का प्रधानमंत्री हूं। जब आप मेरे आधिकारिक ऐप में साइनअप करते हैं तब मैं आपका सारा डेटा अमेरिकी कंपनियों को अपने दोस्तों को दे देता हूं।"

 

 

बता दें कि कांग्रेस ने नमो ऐप की मदद से भारतीयों के निजी डेटा को लीक करने का आरोप लगाया है। सोशल मीडिया पर #DeleteNaMoApp कैंपेन भी चलाया जा रहा है। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है किडाटालीक जैसी स्थिति में खुद को सुरक्षित रखने के लिए अक्सर पॉलिसी में ऐसी बातें जोड़ी जाती हैं।

इस मामले में एल्डरसन ने दावा किया है कि ऐप यूजर्स की ईमेल, फोटो, नाम, जेंडर समेत कई निजी जानकारियां भी अब सुरक्षित नहीं रही हैं। उन्होंने कहा है कि इन सभी पर्सनल डाटा को in.wzrkt.com नाम की वेबसाइट के साथ शेयर की जा रही है। बता दें कि नरेंद्र मोदी ऐप भाजपा ने डेवलप करवाया है। करीब 50 लाख यूजर्स ने इसे डाउनलोड कर रखा है।

Created On :   25 March 2018 6:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story