नई दिल्ली का अंडरपास आश्रम रविवार को नियमित यातायात के लिए खोला गया

New Delhis Underpass Ashram opened for regular traffic on Sunday
नई दिल्ली का अंडरपास आश्रम रविवार को नियमित यातायात के लिए खोला गया
नई दिल्ली नई दिल्ली का अंडरपास आश्रम रविवार को नियमित यातायात के लिए खोला गया
हाईलाइट
  • अंडरपास से रोजाना लगभग 1
  • 550 लीटर ईंधन की बचत होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नई दिल्ली का आश्रम अंडरपास रविवार को नियमित यातायात के लिए खोल दिया गया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार सुबह आश्रम चौक पर एक कार्यक्रम में अंडरपास को जनता को समर्पित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस अंडरपास से रोजाना लगभग 1,550 लीटर ईंधन की बचत होगी, जो भारी ट्रैफिक के कारण बर्बाद हो जाता था।

एक अनुमान के अनुसार, यहां भारी यातायात के कारण लगभग 1,550 लीटर ईंधन बर्बाद होता था। इस अंडरपास का सबसे महत्वपूर्ण लाभ यह है कि यह जनता के लिए प्राकृतिक ईंधन और समय दोनों की बचत करेगा। उन्होंने आगे कहा कि भारी यातायात ने चौक पर दैनिक 3,601 किलोग्राम कार्बन डाइऑक्साइड के उत्सर्जन में भी योगदान दिया, जिसे अब रोका जा सकता है। सिसोदिया ने कहा कि प्रदूषण की दृष्टि से यह एक उल्लेखनीय उपलब्धि है और शहर में सड़कों और यातायात को सुचारू बनाने के लिए अंडरपास एक कदम आगे है।

इस अंडरपास का वास्तविक उद्घाटन 22 मार्च को ही जनता द्वारा किया गया था, यह उन्हें इस अंडरपास को समर्पित करने के लिए सिर्फ एक औपचारिक कार्यक्रम है। 750 मीटर अंडरपास पर निर्माण कार्य दिसंबर 2019 में शुरू हुआ था और अब तक आठ समय सीमा से चूक गया, जिससे शहर के सबसे अधिक ट्रैफिक वाले हिस्सों में से एक पर लगातार जाम लगता रहा है। आश्रम चौराहा मथुरा रोड पर निजामुद्दीन और बदरपुर के बीच अंडरपास सिग्नल फ्री राइड मुहैया कराएगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 April 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story