comScore

महाराष्ट्र की राजनीति में नया ट्विस्ट, अब उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग

November 10th, 2019 18:21 IST
महाराष्ट्र की राजनीति में नया ट्विस्ट, अब उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग

हाईलाइट

  • शिवसेना समर्थकों ने उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की
  • उद्धव को मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते हुए पोस्टर भी चिपकाए गए
  • कोई भी दल अब तक बहुमत के लिए 145 सीट नहीं जुटा पाया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बीते 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सरकार बनाने को लेकर पार्टियां जद्दोजहद में लगी हुईं हैं, लेकिन कोई भी दल अब तक बहुमत के लिए 145 सीट नहीं जुटा पाया है। इसी बीच रविवार को एक नया ट्विस्ट सामने आया है। रविवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की अगुवाई में पार्टी विधायकों की बैठक हुई। इसमें उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठी, जबकि इससे पहले शिवसेना लगातार आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने के लिए कह रही थी।

बैठक में उठी इस मांग से पहले मुंबई की सड़कों पर रविवार को ही उद्धव को मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते हुए पोस्टर भी चिपकाए किए गए थे। उद्धव ठाकरे के निवास ‘मातोश्री’ के बाहर शिवसेना समर्थकों ने उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की गई है।

जानकारी अनुसार शिवसेना के विधायक मुंबई के होटल रीट्रीट में रुके हुए हैं, जहां रविवार को उद्धव ठाकरे सभी से मिलने पहुंचे। उनके साथ पत्नी भी थीं। बैठक शुरू हुई तो विधायकों ने सरकार गठन को लेकर अपनी राय रखनी शुरू की और इस बार आदित्य नहीं बल्कि उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए मांग शुरू हुई।

गौरतलब है​ कि शिवसेना की ओर से लगातार भारतीय जनता पार्टी के साथ मुख्यमंत्री पद को लेकर बहस चल रही थी। शिवसेना समर्थकों की मांग थी कि इस बार शिवसेना का सीएम होना चाहिए, इसी बीच लगातार आदित्य ठाकरे के समर्थन में पोस्टर और बयान देखने को मिल रहे थे। हालांकि, अब अचानक आदित्य का नाम पीछे छोड़ उद्धव ठाकरे का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए कैसे आया, इसका कोई पुख्ता कारण नहीं बताया गया है।
 

कमेंट करें
E6OwH