एनआईए ने असम माओवादी मामले में शामिल होने के आरोप में बंगाल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

NIA arrested a person from Bengal for his involvement in the Assam Maoist case
एनआईए ने असम माओवादी मामले में शामिल होने के आरोप में बंगाल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया
असम एनआईए ने असम माओवादी मामले में शामिल होने के आरोप में बंगाल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया
हाईलाइट
  • पश्चिम बंगाल के महिस्पता इलाके में गिरफ्तार किया गया था

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने असम के एक मामले में पश्चिम बंगाल से एक माओवादी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को इस गिरफ्तारी की जानकारी दी। गुवाहाटी में एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि सीपीआई (माओवादी) के सदस्य सम्राट चक्रवर्ती उर्फ नीलकमल सिकदर को सोमवार को कल्याणी एक्सप्रेसवे के पास पश्चिम बंगाल के महिस्पता इलाके में गिरफ्तार किया गया था। एजेंसी असम में माओवादी इकाइयां स्थापित करने से संबंधित एक मामले में उसकी तलाश कर रही थी। जांच एजेंसी के अनुसार, चक्रवर्ती बंगाल के हावड़ा जिले के रहने वाले वरिष्ठ माओवादी नेता अरुण कुमार भट्टाचार्जी उर्फ ज्योतिष उर्फ कबीर उर्फ कंचन दा केंद्रीय समिति के सदस्य और भाकपा (माओवादी) के एक विचारक और रणनीतिकार का करीबी था।

माना जाता है कि भट्टाचार्जी असम और पूर्वोत्तर में माओवादी आधार का विस्तार करने के लिए काम कर रहे थे। उसे कुछ महीने पहले असम के कछार जिले से गिरफ्तार किया गया था। एनआईए के प्रवक्ता ने दावा किया कि चक्रवर्ती सीपीआई (माओवादी) का सबसे करीबी और अरुण भट्टाचार्जी के बीच एक कड़ी था। प्रवक्ता ने आगे कहा कि माना जाता है कि चक्रवर्ती ने हाल में कई मौकों पर असम के कई जिलों का दौरा किया और राज्य में गैरकानूनी समूह के विस्तार करने के लिए भट्टाचार्जी को उनके कार्य में सहायता की।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story