नई दिल्ली : जेएमबी भोपाल मामले में एनआईए ने सातवें आरोपी को किया गिरफ्तार

July 21st, 2022

हाईलाइट

  • जेएमबी भोपाल मामले में एनआईए ने सातवें आरोपी को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जेएमबी भोपाल मामले के सिलसिले में अली असगर उर्फ अब्दुल्ला बिहारी नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। यह मामला बांग्लादेश स्थित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन (जेएमबी) के छह सक्रिय कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी से संबंधित है, जिसमें भोपाल के तीन अवैध अप्रवासी शामिल हैं, जो जेएमबी की योजनाओं को प्रचारित करने और युवाओं को भारत के खिलाफ जिहाद करने के लिए प्रेरित करने में शामिल पाए गए थे। एनआईए ने 19 जुलाई को इस मामले में बिहार के पूर्वी चंपारण में भी तलाशी अभियान चलाया था।

एनआईए द्वारा 5 अप्रैल को फिर से दर्ज किए जाने से पहले मामला शुरू में 14 मार्च को भोपाल में दर्ज किया गया था। एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, असगर एक अति-कट्टरपंथी व्यक्ति है जो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन नफरत और आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करके जिहाद का प्रचार करने में शामिल है। वह पहले गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों का करीबी सहयोगी था। उन्हें भारत और बांग्लादेश में अपने अन्य सहयोगियों के साथ गुप्त रूप से संवाद करने के लिए एन्क्रिप्टेड एप्लिकेशन का उपयोग करते हुए पाया गया था।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.