पीएफआई मामले में एनआईए ने 4 आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

NIA files charge sheet against 4 accused in PFI Patna case
पीएफआई मामले में एनआईए ने 4 आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट
पटना पीएफआई मामले में एनआईए ने 4 आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

डिजिटल डेस्क, पटना। विशेष राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पटना के फुलवारीशरीफ में गैरकानूनी और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने वाले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े लोगों की संलिप्तता के मामले में एनआईए अदालत के समक्ष शनिवार को चार आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।

आरोपी अतहर परवेज, मो. जलालुद्दीन खान, नूरुद्दीन जंगी उर्फ एडवोकेट नूरुद्दीन और अरमान मलिक उर्फ मो. इम्तियाज अनवर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप पत्र दायर किया गया है।

मामला शुरू में पटना जिले के फुलवारीशरीफ थाने में दर्ज किया गया था, और बाद में इसे एनआईए ने अपने हाथ में ले लिया था। प्रारंभ में, दो व्यक्तियों को पकड़ा गया था और पीएफआई से संबंधित कई आपत्तिजनक लेख/दस्तावेज जब्त किए गए थे। जांच के दौरान, परवेज, जलालुद्दीन खान, जंगी और अरमान मलिक को तत्काल मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

एनआईए ने कहा- जांच से पता चला है कि आतंक और हिंसा के कृत्यों को अंजाम देने के इरादे से आपराधिक साजिश रची गई थी, जिससे आतंक का माहौल पैदा हो और देश की एकता और अखंडता को खतरा हो। अपनी साजिश को आगे बढ़ाने के लिए, अभियुक्तों ने अहमद पैलेस, फुलवारीशरीफ, (पटना) में किराए के आवास की व्यवस्था की और इसके परिसर का इस्तेमाल हिंसा के कृत्यों के आयोग में प्रशिक्षण देने और आपराधिक साजिश की बैठकें आयोजित करने के लिए किया। अभियुक्तों ने धन एकत्र किया, सदस्यों की भर्ती की, प्रशिक्षण आयोजित किया और अपने सदस्यों को भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jan 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story