दैनिक भास्कर हिंदी: निर्भया गैंगरेप: चारों दोषियों को फांसी पर लटकाएंगे दो जल्लाद, जेल प्रशासन ने डीजी जेल से मांग की

January 9th, 2020

हाईलाइट

  • चारों दोषियों को फांसी पर लटकाएंगे मेरठ के पवन जल्लाद
  • 20 जनवरी को तिहाड़ जेल में करेंगे रिपोर्ट
  • जेल प्रशासन ने चिट्टी लिखकर एक ओर जल्लाद की मांग की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तिहाड़ जेल प्रशासन ने निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए दो जल्लादों की मांग की है। इस संबंध में जेल प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के डीजी जेल को चिटठी लिखी है। जेल प्रशासन ने चिट्ठी में कहा कि चारों दरिंदों को फांसी पर लटकाने के लिए दो जल्लादों की जरूरत पड़ेगी। बता दें कि मंगलवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप के चारों दरिंदों को फांसी पर लटकाने का डेथ वारंट मंगलवार को जारी किया था। इसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन दोषियों को फांसी देने की तैयारी में जुट गया है। इन चारों दोषियों को फांसी एक साथ लटकाया जाएगा।

जेल प्रशासन ने की एक और जल्लाद मुहैया कराने की मांग
तिहाड़ जेल प्रशासन ने चिट्टी लिखकर डीजी जेल से एक जल्लाद मुहैया कराने की मांग की है। बताया जा रहा है कि यह चिट्टी जेल डीजी जेल को मिल गई है। चिट्टी मिलने के बाद डीजी जेल द्वारा तिहाड़ प्रशासन को एक जल्लाद उपलब्ध कराने की सहमति दे दी गई है। 

मेरठ के पवन जल्लाद ही देंगे फांसी
बताया जा रहा है कि निर्भया रेप कांड के चारों दोषियों को फांसी एक पवन जल्लाद ही होंगे। लेकिन अभी दूसरे जल्लाद कौन होगा इसको लेकर अभी फैसला आना बाकी है। मेरठ जेल में तैनात जल्लाद पवन 20 जनवरी को तिहाड़ जेल में रिपोर्ट करेंगे। इन चारों दरिंदों को फांसी पर लटकाए जाने को लेकर मेरठ के पवन कुमार का कहना है कि वह इसके लिए पूरी तरह से तैयार है।

जेल प्रशासन शुरू की फांसी पर लटकाने की तैयारियां
इधर चारों दरिंदों का डेथ वारंट जारी होने के बाद से तिहाड़ जेल प्रशासन ने फांसी की तैयारी शुरू कर दी है। आपकों बता दें कि निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को पटियाला हाउस कोर्ट ने 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी पर लटकाने का अंतिम फैसला सुनाया था।

खबरें और भी हैं...