दैनिक भास्कर हिंदी: शरीफ के बयान से साबित हुआ कि मुंबई अटैक पर भारत के दावे सही थे : सीतारमण

September 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 26/11 मुंबई अटैक पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा दिए गए बयान पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के बयान ने साबित कर दिया कि हमलों के सम्बंध में पाकिस्तान पर लगाए गए भारत के आरोप सही थे। सीतारमण ने कहा, 'पाकिस्तान के पूर्व पीएम का खुलासा गंभीर है, उन्होंने स्वीकार किया कि मुंबई अटैक में पाक आतंकियों का हाथ था। भारत यह जानता था। भारत 26/11 मुंबई हमलों को लेकर हमेशा अपने रुख पर कायम रहा है कि हमले के साजिशकर्ता पाकिस्‍तान से थे।' सीतारमण ने यह भी कहा कि भविष्य में ऐसे अटैक न हो इसके लिए भारत ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था को पहले के मुकाबले काफी मुस्तैद किया है।

गौरतलब है कि मुल्तान में एक रैली से पहले शुक्रवार को द डॉन न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मुंबई हमले में पाक आतंकियों के हाथ होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था, 'हम सभी जानते हैं कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय हैं, क्या हमें उन्हें सीमा पार करने और मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने की इजाजत देनी चाहिए?' रावलपिंडी आतंकरोधी अदालत में मुंबई हमलों का ट्रायल लंबित होने का हवाला देते हुए नवाज ने कहा था, 'हमने सुनवाई क्यों नहीं पूरी की? हमले में शामिल लोगों को सजा क्यों नहीं दी जा सकी? यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है।'

बता दें कि 26 नवंबर 2008 को लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादियों ने मुंबई अटैक को अंजाम दिया था। आतंकी शहर के कई हिस्सों में हमले कर ताज होटल में घुस गए थे। इस हमले में 150 से ज्यादा लोग मारे गए थे। कई लोग घायल भी हुए थे।