comScore

नीतीश ने किया सरकार बनाने का दावा पेश, सोमवार को लेंगे शपथ

November 15th, 2020 15:31 IST
 नीतीश ने किया सरकार बनाने का दावा पेश, सोमवार को लेंगे शपथ

हाईलाइट

  • नीतीश ने किया सरकार बनाने का दावा पेश, सोमवार को लेंगे शपथ

पटना, 15 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को मिले जनादेश के बाद रविवार को नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर राजग के नेता नीतीश कुमार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और राजग के अन्य घटक दल के नेताओं के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राज्यपाल से मिलने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सोमवार को दिन के चार-साढे चार बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने जोर देते हुए कहा, बिहार को विकास के रास्ते पर आगे ले चलना है और सबको मिलकर काम करना है।

मंत्रियों के नामों के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है। अब आगे सबकुछ तय कर लिया जाएगा। सुशील कुमार मोदी के उपमुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर भी मुख्यमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया।

इसके पहले राजग के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में नीतीश कुमार को राजग विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

पटना में जनता दल (युनाइटेड), भाजपा, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के नव निर्वाचित विधायकों ने एक संयुक्त बैठक में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से राजग विधायक दल का नेता चुना।

एमएनपी-एसकेपी

कमेंट करें
KwdyA