बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार 30.9 प्रतिशत लोगों की पसंद : सर्वे

Nitish Kumar as the Chief Minister of Bihar, 30.9 percent people like: survey
बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार 30.9 प्रतिशत लोगों की पसंद : सर्वे
बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार 30.9 प्रतिशत लोगों की पसंद : सर्वे
हाईलाइट
  • बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार 30.9 प्रतिशत लोगों की पसंद : सर्वे

नई दिल्ली, 25 सितम्बर (आईएएनएस)। मौजूदा कोविड-19 महामारी के दौरान तीन चरणों में होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव देश में बड़े पैमाने पर होने वाला पहला चुनाव है। ऐसा लगता है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस महत्वपूर्ण चुनाव में लोगों का समर्थन हासिल है।

आईएएनएस सी वोटर बिहार ओपीनियन पोल सर्वे के अनुसार, 30.9 प्रतिशत लोगों को कहना है कि वे नीतीश कुमार को बिहार का सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री उम्मीदवार मानते हैं। जबकि 15.4 प्रतिशत लोगों की पसंद राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव हैं। वहीं भाजपा नेता सुशील मोदी को 9.2 प्रतिशत लोगों ने इस पद के लिए पसंद किया है। आश्चर्यजनक रूप से चारा घोटाला में सजा प्राप्त लालू प्रसाद को 8.3 प्रतिशत लोग मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं। सुशील मोदी और लालू प्रसाद के बीच यह आंकड़ा लगभग समान है। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के नेता राम विलास पासवान को 6.5 प्रतिशत लोग ही मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं।

वहीं बिहार के कांग्रेस नेता तारिक अनवर को इस बाबत केवल 2.1 प्रतिशत वोट मिले हैं। भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह को 6.2 प्रतिशत लोग, तो लोकसमता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा को 5.1 प्रतिशत लोग बिहार का मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं।

चुनाव आयोग ने इसके साथ ही महामारी को ध्यान में रखते हुए राजनीतिक पार्टियों और वोटरों के लिए कड़े प्रोटोकॉल की घोषणा की है।

इस सर्वेक्षण का सैंपल साइज करीब 26,000 के करीब था और सितंबर की शुरुआत में इसे शुरू किया गया था।

आरएचए/एएनएम

Created On :   25 Sep 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story