महाराष्ट्र में सप्ताह में दूसरी बार कोरोना से कोई मौत नहीं हुई

No death due to corona in Maharashtra for the second time in a week
महाराष्ट्र में सप्ताह में दूसरी बार कोरोना से कोई मौत नहीं हुई
कोरोना से राहत महाराष्ट्र में सप्ताह में दूसरी बार कोरोना से कोई मौत नहीं हुई
हाईलाइट
  • महाराष्ट्र में सप्ताह में दूसरी बार कोरोना से कोई मौत नहीं हुई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में सोमवार तक 5 दिनों में दूसरी बार राहत की खबर सामने आई है, जहां कोरोना से शून्य मौतें दर्ज की गई और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का कोई मामला सामने नहीं आया है। ये जानकारी अधिकारियों ने दी।

राज्य में 1 अप्रैल, 2020 के बाद से पहली बार 2 मार्च को कोरोना से शून्य मौतें दर्ज की गई।

राज्य में सोमवार को शून्य ओमिक्रॉन मामले भी दर्ज किए और 2 मार्च (5 दिन पहले) को 38 ओमिक्रॉन संक्रमितों के साथ 544 नए मामलों की तुलना में केवल 225 नए कोरोना मामले दर्ज किए।

अब तक, राज्य में 78,69,038 कोरोना मामले सामने आ चुके हैं और 143,740 मौतें दर्ज हो चुकी हैं। इसके अलावा कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के 5,726 मामले सामने आए हैं।

राज्य में अबतक कुल 77,17,823 मरीज पूरी तरह से रिकवर हुए हैं। इसी के साथ रिकवरी रेट 98.08 प्रतिशत है और डेथ रेट 1.82 प्रतिशत है।

वर्तमान में, राज्य में 3,472 सक्रिय मामले हैं जबकि 28,975 लोग होम आइसोलेशन में हैं और 589 क्वारंटीन में हैं।

तीसरी लहर के घटने से उत्साहित होकर राज्य सरकार ने 36 में से 14 जिलों को खोल दिया है और आने वाले हफ्तों में प्रतिबंधों में और ढील मिलने की उम्मीद है।

नागरिक और स्थानीय निकाय या तो अस्पताल, जंबो फील्ड अस्पताल, आईसीयू, मौजूदा स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन बेड आदि जैसे कई समर्पित कोरोना बुनियादी ढांचे को नष्ट या बंद कर रहे हैं, क्योंकि पूरे महाराष्ट्र में मामलों में भारी गिरावट आई है।

हालांकि, राज्य सरकार ने लोगों से सावधानी बरतने और अगले आदेश तक सभी कोरोना उचित व्यवहार का पालन करना जारी रखने का आग्रह किया है।

आईएएनएस

Created On :   8 March 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story