दैनिक भास्कर हिंदी: LOC पर फिर ना'पाक' हरकत: पाकिस्तान ने लगातार दूसरे दिन सीजफायर तोड़ा, राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में दो जवान शहीद

November 28th, 2020

हाईलाइट

  • पाकिस्तान की सेना ने शुक्रवार को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में गोलीबारी की
  • घायल नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफल मैन सुखबीर सिंह की इलाज के दौरान मौत

डि​​जिटल डेस्क, श्रीनगर। पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। शुक्रवार को पाक सैनिकों ने राज्य के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के पास गोलाबारी की। इसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। रक्षा मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने आज राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में गोलीबारी की। इसमें सेना के दो जवान नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफलमैन सुखबीर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। भारतीय सेना भड़कावे की इस कार्रवाई का पुरजोर जवाब दे रही है।

एक दिन पहले सूबेदार शहीद हुए थे
बता दें कि गुरुवार दोपहर करीब 1.30 बजे भी पाकिस्तान ने पुंछ जिले के किरनी, कस्बा और शाहपुर सेक्टरों में मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलाबारी की थी। इसमें सेना के सूबेदार स्वतंत्र सिंह शहीद हो गए थे, जबकि एक नागरिक जख्मी हो गया। स्वतंत्र सिंह उत्तराखंड के गड़वाल जिले के रहने वाले थे। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के डिगवार, मालती और दल्लन इलाकों में भी सीजफायर का उल्लंघन किया था।

श्रीनगर में हुआ था आतंकी हमला
आज से पहले गुरुवार को मुंबई हमले की 12वीं बरसी के मौके पर भी जम्मू-कश्मीर में तनाव का माहौल था। कल आतंकियों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके एचएमटी में सुरक्षा बलों पर एक बड़ा हमला कर दिया था। हमले में दो जवान शहीद हो गए थे। कॉमबेट ड्रेस पहने 3 दहशतगर्द मौके पर पहुंचे और सेना के जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। घायल दोनों जवानों को शरीफाबाद स्थित सैन्य शिविर में ले जाया गया जहां दोनों की मौत हो गई थी।

खबरें और भी हैं...