comScore

कांग्रेस के पूर्व विधायक सहित कई नेताओं पर नोएडा पुलिस ने किया मुकदमा

May 20th, 2020 21:00 IST
 कांग्रेस के पूर्व विधायक सहित कई नेताओं पर नोएडा पुलिस ने किया मुकदमा

हाईलाइट

  • कांग्रेस के पूर्व विधायक सहित कई नेताओं पर नोएडा पुलिस ने किया मुकदमा

गौतमबुद्ध नगर, 20 मई (आईएएनएस)। नोएडा पुलिस ने कांग्रेस के एक पूर्व विधायक सहित 30-40 लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज किया है। इन लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन का आरोप है। घटना और मामला दर्ज किये जाने की पुष्टि नोएडा जोन एक डीसीपी संकल्प शर्मा ने की है।

घटनाक्रम के मुताबिक मंगलवार देर रात पूर्व कांग्रेस विधायक समर्थकों की भीड़ के साथ ओखला बैराज के पास इकट्ठे हो गये थे। इनके साथ नोएडा महानगर अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश के महासचिव तथा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी दो तीन दिन पहले भी दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार करके छोड़े जा चुके हैं। उन पर पूर्वी दिल्ली इलाके के गाजीपुर थाना क्षेत्र में भीड़ इकट्टठी करके लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ था।

डीसीपी के मुताबिक यह सब लोग भीड़ में करीब 30-40 समर्थकों को लेकर पहुंच गये थे। जबकि यह सरासर लॉकडाउन का उल्लंघन था। इनके साथ कुछ बसें भी थीं। यह लोग सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं कर रहे थे। इनमें से कई ने अपने मुंह पर मास्क भी नहीं लगाया हुआ था। डीसीपी के मुताबिक यह नेता और भीड़ एक राजनीतिक पार्टी का झंडा लिये हुए थे।

जब काफी समझाने के बाद भी भीड़ नहीं मानी तो इन सबके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी गयी। मामला सब इंस्पेक्टर गिरिराज किशोर की शिकायत पर दर्ज हुआ है। जबकि इस भीड़ के साथ मौजूद बसों को गौतमबुद्ध नगर जिला परिवहन विभाग की टीम के द्वारा सीज कर दिया गया।

कमेंट करें
4IXbf